स्किन को जवान बनाये रखते हैं ये फल
स्किन को जवान बनाये रखते हैं ये फल
Share:

ये बात तो सभी जानते है की कोई भी फल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं इनके सेवन से शरीर हमेशा सेहतमंद रहता है, पर क्या आपको पता है की कुछ फल ऐसे भी होते है जिनका सेवन नियमित रूप से करने से आपकी स्किन लम्बे समय तक जवान बनी रह सकती है. ये फल किसी भी व्यक्ति की उम्र को कम करने में सहायक होते हैं. अगर आप भी लम्बे समय तक जवान नज़र आना चाहती हैं तो आज से ही इन फलों का सेवन शुरू कर दें .

1- अनार एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है, इसके अलावा ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, अनार में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं जो शरीर में खून की कमी को पूरा करने का काम करते हैं. नियमित रूप से अनार का सेवन करने से बॉडी में नए सेल्स का निर्माण होता है जिससे स्किन जवान होती हैं. 

2- केला खाना तो सभी को बहुत पसंद होता है, ये सेहत के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है, अगर आप लम्बे समय तक अपनी स्किन को जवान बनाये रखना चाहती हैं तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह खाली पेट में दूध के साथ केले का सेवन करें. केले में भरपूर मात्रा में फाइवर और विटामिन मौजूद होते हैं, जो स्किन को यंग बनाने में सहायक होते हैं.

 

पाइनएप्पल दूर कर सकता है चेहरे से झुर्रियों की समस्या

बालों को खूबसूरत और घना बनाता है आंवला

पाताल भैरव गुफा में छुपा है दुनिया के खत्म होने का राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -