इन फलों के सेवन से रहें लंबे समय तक खूबसूरत और जवान
इन फलों के सेवन से रहें लंबे समय तक खूबसूरत और जवान
Share:

आज के समय में लड़का और लड़की दोनों ही खूबसूरत दिखना चाहते हैं. वैसे लड़कियों में खूबसूरती को लेकर ज्यादा क्रेज होता है. लड़कियां खूबसूरत त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं. पर क्या आपको पता है सिर्फ महंगे कॉस्मेटिक्स ही नहीं बल्कि आपकी अच्छी डाइट भी आप को जवान दिखने में मदद कर सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आप लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनी रह सकती है. 

1- अगर आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो अपने खाने में विटामिन सी युक्त फलों को शामिल करें. संतरा, नींबू अंगूर जैसे फलों में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. खट्टे फलों के सेवन से आप अपनी त्वचा को लंबे समय तक चमकदार बनाए रख सकते हैं.  

2- स्किन में कसाव लाने के लिए अन्य विटामिन भी बहुत आवश्यक होते हैं. विटामिन बी, डी, इ  झुर्रियों की समस्या से दूर रखते हैं. इनके सेवन से त्वचा लंबे समय तक जवान रहती है. स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, केले और सेब को अपने आहार में शामिल करें. 

3- चेहरे पर निखार लाने के लिए एंटी एजिंग ऑक्सीडेंट का होना भी जरूरी होता है. यह चेहरे से उम्र के निशानों को दूर करने में मदद करता है. यह शरीर में ऑक्सीकरण की प्रक्रिया को धीमा कर के झुर्रियों की समस्या को दूर करता है. इसकी पूर्ति के लिए आड़ू और खुबानी का सेवन करें.

 

नीम के इस्तेमाल से ठीक हो जाती है दाद की समस्या

सांवली रंगत में निखार लाते हैं ये उपाय

कपूर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है स्किन रैशेज की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -