ये चार काम जो आपके जीवन को सुख समृद्धि से भर देंगे
ये चार काम जो आपके जीवन को सुख समृद्धि से भर देंगे
Share:

हर इंसान के जीवन में बहुत सी समस्याएँ होती है, जिनको दूर करने के लिए वास्तुशास्त्र में बहुत से उपाय दिए गए है. वास्तुशास्त्र का मानना है कि हमारे वातावरण के आस-पास दो प्रकार की ऊर्जा, सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा विद्यमान होती है, जो हमारे जीवन पर अच्छा या बुरा प्रभाव डालती है. हर इंसान के जीवन में उसका शयन कक्ष बहुत मायने रखता है, जहां आकर वह अपने पूरे दिन की थकान को दूर करता है, और अपना सबसे अधिक समय इसी कमरे में व्यतीत करता है. शयनकक्ष में उपस्थित पलंग का भी उसके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. वास्तुशास्त्र में व्यक्ति के शयनकक्ष से जुड़ी कई बातें है, जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन को सुख समृद्ध बना सकता है.

नमक और राई – यदि कोई व्यक्ति राई व नमक को एक पुड़िया में बांधकर अपने पलंग के नीचे रखता है, तो उसके वैवाहिक जीवन को किसी की नजर नहीं लगती और यदि अविवाहित व्यक्ति ऐसा करता है, तो उसे जल्द ही सच्चा जीवन साथी प्राप्त होता है.

स्टील का चाकू – यदि कोई व्यक्ति अपने पलंग या तकिया के नीचे स्टील का छोटा चाक़ू रखता है, तो इससे उसके आस-पास कोई भी बुरी शक्ति नहीं आती है और डरावने सपने से भी उसे मुक्ति मिलती है.

गुलाग का फूल – यदि आप बुधवार के दिन भगवान गणेश का व्रत रखकर उन्हें गुलाब का फूल अर्पित कर, गणेश चालीसा का पाठ करते है और उस गुलाब को अपने पलंग के गद्दे के नीचे रखते है, तो इससे आपके जीवन में आने वाले सभी दिन शुभ हो जाते है.

मोर पंख – मोर पंख को हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है यदि आप इसे अपने पलंग के गद्दे के नीचे रखते है, तो इससे निकलने वाली सकारात्मक ऊर्जा आपके घर को तनाव मुक्त करती है और आपके घर में शांति का वातावरण निर्मित होता है.

 

नवरात्रि 2018: नौ दिनों तक जरा विराम दें इन कामों को वरना..

नवरात्रि 2018: नवरात्रि पर कलश स्थापना के समय रखें इन बातों का ध्यान

रणजीत सिंह द्वारा निर्मित यह मंदिर सभी गुप्त रोगों से मुक्ति दिलाता है

माता के चरणों से उत्पन्न हुआ है ये शक्तिपीठ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -