वजन को तेजी से बढ़ाते है ये चार फूड्स
वजन को तेजी से बढ़ाते है ये चार फूड्स
Share:

आज के समय में लगभग सभी लोग अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान रहते है, आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी, और तनाव के कारण लोग अपने खानपान और सेहत पर सही ढंग से ध्यान नहीं दे पाते है जिसके कारण धीरे धीरे उनका वजन बढ़ने लगता है, कई  बार तो मोटापे के कारण लोगो के सामने शर्मिंदा तक होना पड़ता है.

वजन के बढ़ने का कारण गलत खानपान होता है, सही जानकारी ना होने के कारण कभी-कभी लोग अनजाने में कुछ ऐसी चीजों का सेवन करते है जिनसे उनका वजन बढ़ जाता है, इस लिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपके वजन को बढ़ा सकते है.
  
1- अगर आप अपने वजन को बढ़ने से रोकना चाहते है तो कभी भी रात में सोने से पहले घी या  क्रीम का सेवन ना करे, रात में इन चीजों को खाने से वजन बढ़ता है. 

2- कभी भी रात में सोने से पहले  व्हाइट ब्रेड ना खाये, इसके सेवन से आपके ब्लड में शुगर की मात्रा बढ़ सकती है, इसमें फाइबर की मात्रा ना के बराबर होती है जिसके कारण इसके सेवन से शरीर में फैट बढ़ता है.

3- केला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है की अगर आप रात में सोने से पहले केले का सेवन करते है तो इससे आपका वजन बहुत जल्दी बढ़ सकता है.

4- अगर आप रात में सोने से पहले वाइट बटर का सेवन करते है तो इससे भी आपका वजन बहुत तेजी के साथ बढ़ने लगता है, इसलिए भूलकर भी रात में सोने से पहले इसका सेवन ना करे.

 

गठिया की बीमारी से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु नुस्खे

गर्भवती महिलाओ के लिए फायदेमंद होता है अंडे का सेवन

अस्थमा की समस्या से छुटकारा दिलाते है अशोक के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -