ये फूड्स बना सकते हैं आपके रंग को सांवला
ये फूड्स बना सकते हैं आपके रंग को सांवला
Share:

ज्यादातर लड़कियों को ऐसा लगता है की धूल मिट्टी या ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहने के कारण उनका रंग सांवला हो जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि हमारे खाने-पीने की कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो आपके गोरे रंग को सांवला बना सकती है. इन फूड्स का सेवन करने से स्किन के ब्लड वेसल्स सिकुड़ जाते हैं और आपकी स्किन की कोशिकाओं पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप के रंग को सांवला बना सकते हैं. 

1- वाइट ब्रेड का सेवन करने से आपका रंग सांवला हो सकता है. नियमित रूप से वाइट ब्रेड खाने से शरीर में इंसुलिन का लेवल बढ़ जाता है. इसके अलावा वाइट ब्रेड का सेवन करने से त्वचा में मौजूद तेल प्रोडक्शन भी तेज हो जाता है. जिससे धीरे-धीरे चेहरे का गोरापन कम होने लगता है. 

2- कई लोग अपने आप को फ्रेश रखने के लिए कॉफी का सेवन करते हैं.  कॉफी में कैफीन  की भरपूर मात्रा पाई जाती है.  इसे पीने से स्ट्रेस हार्मोन का लेवल बढ़ता है. जिससे धीरे-धीरे त्वचा डैमेज होने लगती है और आपके चेहरे का सांवलापन बढ़ने लगता है. 

3- जो लोग रोजाना अल्कोहल का सेवन करते हैं उनके चेहरे की रंगत भी धीरे-धीरे सांवली हो जाती है. ज्यादा मात्रा में अल्कोहल का सेवन करने से शरीर में पानी की कमी हो जाती है. जिससे चेहरा सांवला हो जाता है.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है कच्चा शहद

सिर्फ रात भर में पाएं मुहांसों की समस्या से छुटकारा

बालों को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाता है गुलाबजल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -