स्किन को स्वस्थ रखते है ये आहार
स्किन को स्वस्थ रखते है ये आहार
Share:

सवस्थ शरीर के लिए स्किन का स्वस्थ रहना भी बहुत ज़रूरी होता है. स्किन को स्वस्थ रखने के लिए पोषण से भरपूर आहारों की ज़रूरत होती है जिससे आपकी स्किन चमकदार बनी रहती है. अगर आप अपने खान-पान में लापरवाही बरतते है तो इससे आपकी स्किन को बहुत नुकसान पहुँच सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आपकी हाइड्रेट और खूबसूरत बनती है. 

1- अगर आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसके लिए आपको जिंक युक्त आहारों का सेवन करना चाहिए. इसके लिए अपने खाने में  लौकी,नारियल,सीताफल और सूरजमुखी के बीज खाएं. इससे भरपूर पोषण मिलता है. 

2- अपनी स्किन सेल्स को स्ट्रांग बनाने के लिए ज़रूरी है स्किन टीशू को देखभाल की जरूरत होती है. स्किन सेल्स को स्वस्थ रखने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड बहुत सहायक होता  हैं. इसके लिए आपको अखरोट,मछली,चिया के बीज आदि का सेवन करना चाहिए. 

3- स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के लिए सिलिकॉन फूड्स का सेवन फायदेमंद होता है. इसके सेवन से  आपकी स्किन पर झुर्रिया नहीं आती है और आपकी स्किन को पूरा पोषण भी मिलता है, अपनी स्किन को झुर्रियों से बचने के लिए मूली,खीरा और शिमला मिर्च अदि का सेवन करे. 

4- अगर आप नियमित रूप से दूध और बादाम को मिलाकर सेवन करते है तो इससे आपकी स्किन से जुडी सभी समबंधित परेशानियों से आराम मिल जाता है.

 

घरेलु तरीको से दूर करे स्किन की सभी समस्याएँ

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -