यह खाद्य पदार्थ बन सकते हैं ब्रेस्ट कैंसर का कारण
यह खाद्य पदार्थ बन सकते हैं ब्रेस्ट कैंसर का कारण
Share:

ब्रेस्ट कैंसर एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है. ब्रेस्ट कैंसर से हर साल कई लोगों की जान चली जाती है. पुरुषों के मुकाबले औरतों में ब्रेस्ट कैंसर का खतरा ज्यादा होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ब्रेस्ट कैंसर के खतरे को बढ़ाते हैं. 

1- दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है पर आजकल दूध में बहुत ज्यादा मिलावट की जाती है. दूध की मात्रा बढ़ाने के लिए जानवरों को ऑक्सीटॉसिन नाम का केमिकल युक्त इंजेक्शन लगाया जाता है. जिससे दूध की मात्रा तो बढ़ जाती है पर इस दूध या दूध से बने प्रोडक्ट का सेवन करने से शरीर में सेल्स और डीएनए को बहुत नुकसान पहुंचता है. जिससे ब्रेस्ट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है. 

2- सभी तरह फैट सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते हैं. लेकिन प्रोसैस्ड फूड से मिलने वाले फैट ब्रेस्ट कैंसर का कारण बन सकते हैं. यह फैट बिस्किट, फ्राइड फूड, डोनट्स, पेस्ट्रीज, केक, कुकीज और फास्ट फूड में बहुत ज्यादा मौजूद होते हैं. 

3- रेड मीट में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो हेल्दी डाइट का हिस्सा है, पर हम आपको बता दें आजकल रेड मीट का सेवन करने से भी ब्रेस्ट कैंसर का खतरा बढ़ सकता है. प्रोसेसड फूड्स में प्रिजर्वेटिव्स और नमक का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है. इसमें हानिकारक फैट की मात्रा भी बहुत ज्यादा मौजूद होती है जो ब्रेस्ट कैंसर का कारण बन सकती है.

 

तेजी से वजन घटने का कारण हो सकती है यह बीमारियां

स्किन केयर के लिए फॉलो करें ये टिप्स

शुगर लेवल को कंट्रोल में रखती हैं यह चीजें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -