ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद हैं ये फेस वाश
ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद हैं ये फेस वाश
Share:

गर्मी और बारिश के मौसम में त्वचा से संबंधित कई समस्याएं होने लगती हैं. इस मौसम में ऑयली स्किन वाली लड़कियों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन होने पर पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स जैसी समस्याएं होने लगती हैं. जिससे किसी भी लड़की की पूरी पर्सनैलिटी खराब हो जाती है.  इसके अलावा ऑयली स्किन होने पर मेकअप ज्यादा देर तक नहीं टिकता है. इसलिए ऑयली स्किन की सही तरीके से देखभाल करना बहुत जरूरी है. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस वाश के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो अपने चेहरे को धोने के लिए न्यूट्रीजीना ऑइल फ्री एक्ने फेस वॉश का इस्तेमाल करें.  इस फेसवॉश में सैलिसिलिक एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो त्वचा को गहराई से साफ करती है. इस फेस वॉश का इस्तेमाल करने से त्वचा में मौजूद अतिरिक्त तेल बाहर निकल जाता है और त्वचा साफ हो जाती है. 

2- ऑयली स्किन वाली लड़कियों के लिए  हिमालया फेस वॉश बहुत फायदेमंद होता है. इसके अंदर कुछ ऐसे इंग्रेडिएंट्स मौजूद होते हैं जो ऑइली स्किन में ग्लो लाने का काम करते हैं. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो इस फेस वॉश का इस्तेमाल जरूर करें. 

3- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए लैक्टो कैलामाइन क्लींजिंग फेस वॉश का इस्तेमाल करें. यह फेसवाश ऑयल कंट्रोल करने के साथ-साथ चेहरे को चमकदार भी बनाता है. 

4- क्लीन एंड क्लियर  डीप  एक्शन और कंट्रोल फेस वाश ऑयली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. कम कीमत वाला ये फेस वाश लगाने से आपकी त्वचा ऑयल फ्री हो जाती है.

 

जानिए क्या है बॉडी मसाज के फायदे

चेहरे को निखारने के लिए लगाएं गाजर का फेस पैक

ऑयली स्किन की देखभाल करते हैं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -