जीवन को सुखमय बनाते हैं ये आसान से उपाय
जीवन को सुखमय बनाते हैं ये आसान से उपाय
Share:

हर इंसान अपने जीवन में अर्थिक स्थिती को मजबूत बनाए रखना चाहता है। इसके लिए वह रात-दिन मेहनत भी करता है। लेकिन जिस तरह से वह मेहनत करता है उसे वैसा फल नहीं मिल पाता। और अपना जीवन पैसों के अभाव में ही गुजारता है। अगर आप भी अपने जीवन में कुछ इस प्रकार की समस्या से परेशान हैं, तो यहां पर आज हम आपसे इसी समस्या के समाधान के बारे में चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम आपको उन उपायों के बारे में बताएंगे जिन्हे करने के बाद आपके जीवन से धन की कमी दूर होगी।

1. हर महीने शुक्ल पक्ष की चतुर्थी और पूर्णिमा की रात चंद्रमा को जल अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी कुंडली में चंद्र दोष शांत हो सकते हैं और आपको इससे संबंधित समस्या से मुक्ति मिल सकती है।

2. हर महीने अमावस्या को पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें। जल अर्पित करने के बाद पीपल की 7 बार परिक्रमा करें। इससे शनि, राहु-केतु के दोष दूर हो सकते हैं। इस उपाय को करने से आपको नौकरी मिल सकती है और पैसों की तंगी भी दूर हो सकती है।

3. रोजाना सुबह स्नान करने के बाद शिवलिंग पर चांदी के लोटे से दूध चढ़ाएं। इसके बाद तांबे के लोटे से जल अर्पित करें। इस उपाय को करने से गृह दोष दूर होते हैं और आपकी कुंडली से दुर्भाग्य दूर होता है।

4. रोजाना प्रात:काल उठें और स्नान करें। इसके बाद तांबे के लोटे से सूर्य देव को जल अर्पित करें। इस उपाय को नियमित करने से सूर्य दोष खत्म होते हैं और व्यक्ति को जीवन में सफलता मिल सकती है। इस उपाय से व्यक्ति को हर जगह मान-सम्मान मिलता है।

5. किसी गरीब व्यक्ति को मसूर की दाल दान करने से मंगल दोष शांत होते हैं। उस उपाय से जमीन संबंधी विवाद से छुटकारा मिलता है।

 

राशि के अनुसार जानें किस उम्र में शादी करना बेहतर माना गया है

किन्नर को भूल से भी ये चीजें दान न करें वरना बुरे पछताओगे

जीवन से धन के अभाव को खत्म करता है कमल गट्टा

शादी के बाद ये महिलाएं करती हैं अपने पति पर राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -