बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करते हैं यह ड्रिंक्स

बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करते हैं यह ड्रिंक्स

उम्र बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर उम्र के निशान दिखाई देने लगते हैं. महिलाएं अपने चेहरे को जवान और खूबसूरत दिखाने के लिए मार्केट में मिलने वाली एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. चेहरे पर झुर्रियां आने से किसी भी महिला की खूबसूरती कम हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आप लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनी रहेंगी. 

1- दूध में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, प्रोटीन, खनिज और पोषक तत्व मौजूद होते हैं. रोजाना दूध का सेवन करने से त्वचा लंबे समय तक जवान बनी रहती है और स्किन में चमक आती है. 

2- कॉफी में कुछ ऐसे रासायनिक तत्व मौजूद होते हैं जो कैंसर और स्किन से जुड़ी अन्य बीमारियों से बचाव करते हैं. रोजाना एक कप कॉफी पीने से आप लंबे समय तक जवान रह सकते हैं. 

3- पानी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह शरीर में मौजूद विषैले तत्वों को बाहर निकालकर त्वचा की चमक को बरकरार रखने में मदद करता है. भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से चेहरे पर दिखाई देने वाली झुर्रियां दूर हो जाती हैं. 

4- ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो तनाव को दूर करके त्वचा को चमकदार और जवान बनाने में सहायक होते हैं. 

5- चुकंदर में भरपूर मात्रा में नाइट्रेट मौजूद होते हैं जो रक्त के बहाव में मदद करते हैं. रोजाना चुकंदर का जूस पीने से त्वचा खूबसूरत और जवान हो जाती है.

 

डैमेज स्किन को रिपेयर करने के आसान तरीके

बेदाग और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें सेंधा नमक और शहद का इस्तेमाल

अट्रैक्टिव लुक पाने के लिए फॉलो करें यह ब्यूटी टिप्स

?