हमेशा से ही टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं ये देश
हमेशा से ही टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं ये देश
Share:

वैसे तो सभी देशों में घूमने फिरने के लिए बहुत सारी जगह मौजूद होती हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी खूबसूरती के कारण हमेशा से ही टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं. 

स्कॉटलैंड एक बहुत ही खूबसूरत देश है. यह देश यूरोप महाद्वीप के नॉर्थ-वेस्ट में अटलांटिक महासागर में मौजूद है. यह आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ मिलकर एक यूनाइटेड नेशन बनाते हैं .आज भी कई लोग इसे यूनाइटेड किंगडम कहते हैं. यह देश बहुत ही खूबसूरत है. आप यहां जाकर सैंड बीच, हिल स्टेशन और इतिहास की खूबसूरत किले देख सकते हैं. 

स्विट्ज़रलैंड तो पूरी दुनिया में अपने खूबसूरत नजारों के लिए जाना जाता है. यहां पर पूरी दुनिया का सबसे खूबसूरत और शानदार रेलवे रूट और लंबी सुरंग के साथ यूरोप के खूबसूरत एल्प्स पर्वत स्थित है. यहां आपको शानदार और खूबसूरत पहाड़ियों के साथ साफ-सुथरी जगह देखने को मिलेंगी. यह पूरी दुनिया का सबसे साफ सुथरा देश माना जाता है. 

ब्राजील को पूरी दुनिया का सबसे खूबसूरत और सबसे अलग अलग जीवो वाला देश माना जाता है. यहां पर दुनिया की सबसे बड़ी नदी अमेजन और अमेज़न जंगल भी मौजूद है. यहां का रियो डी जनेरियो शहर बहुत ही खूबसूरत है.

 

किसी जन्नत से कम नहीं हैं यहाँ के खूबसूरत नज़ारे

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे छोटा देश

सी ऑफ़ डेथ के नाम से जाना जाता है ये रेगिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -