Auto Expo 2018 से इन कंपनियों ने खींचे हाथ
Auto Expo 2018 से इन कंपनियों ने खींचे हाथ
Share:

भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 का इंतज़ार अब जल्द ही ख़त्म होने वाला है. इस ऑटो शो के तहत कई दिग्गज कंपनियां अपनी नई बाइक्स और कारों को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालाँकि कुछ कंपनियां इस बार के ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले रही है. इन कंपनियों में फॉक्सवैगन, स्कोडा, फोर्ड, ऑडी, निसान, जनरल मोटर्स, डुकाटी और हार्ले डेविसन जैसी दुनिया की शीर्ष कंपनियों के नाम शामिल हैं.

इस बड़े इवेंट को लेकर ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुख़र्जी ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'इस बार करीब 30 कंपनियां ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले रही हैं क्योंकि CII ने इस बार कास्टिंग बढ़ा दी है. लैंड स्पेस काफी महंगा हो गया है, इतना ही नहीं हॉल के सेटअप को तैयार करने में भी काफी खर्चा आता है.'

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि, 'दूसरी बात यह भी है कि आज भी दिल्ली के मुकाबले ग्रेटर नॉएडा की कनेक्टिविटी बहुत अच्छी नहीं हैं और लॉजिस्टिक भी काफी महंगा पड़ता है' जिस उद्देश्य से ऑटो एक्सपो में गाड़ियां प्रदर्शित की जाती हैं वो कभी पूरा नहीं होता और सबसे बड़ी बात यह है कि ऑटो एक्सपो से किसी भी कंपनी की बिक्री में इजाफ़ नहीं होता.' आपको बता दें कि ऑटो कंपनियां ऑटो एक्सपो में जितना पैसा खर्च करती हैं उसका उनके बिज़नेस पर कोई खासा लाभ नहीं मिलता. ऐसे में ऑटो कंपनियों ने अब ऑटो शो में जारी से कतराने लगी है.

 

लॉन्च हुई SUV Urus एक सुपर कार

वोल्वो एसयूवी एक्ससी90 अब नए अवतार में

निसान का रुख अब इलेक्ट्रिक कारों की ओर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -