ये करियर विकल्प देंगे आपको बेहतर नौकरी का मौका
ये करियर विकल्प देंगे आपको बेहतर नौकरी का मौका
Share:

वर्तमान की भाग-दौड़ भरी और प्रतिस्पर्धा से परिपूर्ण लाइफ में किसी के लिए भी अच्छी नौकरी पाना किसी सपने के पूरे होने जैसा होता है. आज प्रतिस्पर्धा इतनी है कि, हर किसी को एक बेहतर नौकरी नसीब नही होती है. लेकिन आप चाहते है कि, कुछ अलग हटकर किया जाये तो हम आपके लिए लाये हैं, 3 ऐसे बहतरीन करियर ऑप्शन जिसमे आप बेहतर काम कर के एक बेहतरीन कमाई कर सकते है. 

पत्राचार...
दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से आप घर बैठे भी एक बेहतरीन कमाई कर सकते है. पत्राचार वर्तमान का एक शक्तिशाली संसाधन है. साथ ही जॉब करते हुए अपनी क्वालिफिकेशन बढ़ाने का भी यह एक बेहतरीन माध्यम है. वर्तमान में  IGNOU सहित 14 ओपेन और लगभग 100 से अधिक ऐसी रेग्युलर यूनिवर्सिटीज हैं, जो डिस्टेंस एजुकेशन के माध्यम से ग्रेजुएशन और पीजी कोर्सेज के अलावा, प्रोफेशनल डिप्लोमा और डिग्री कोर्सेज में पढ़ाई करती है. 

सरकार नौकरी के लिए तैयारी करे...
वर्तमान में निजी क्षेत्र की नौकरी से अधिक महत्त्व सरकारी नौकरी को दिया जाता है. प्रतिवर्ष देश के करोड़ो युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए अलग-अलग प्रतोयोगी परीक्षा में हिस्सा लेते है. पत्राचार से पढ़ाई करते समय आपके पास यह एडवांटेज रहता है, कि आपके पास काफी समय रहता है जिसका लाभ आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के रूप में उठा सकते हैं.

 प्रोफेशनल कोर्स में डिप्लोमा करें...
आज के दौर में ग्रेजुएट होना ही सब कुछ नहीं होता है. बल्कि, आप इसके अलावा प्रोफेशनल कोर्स का डिप्लोमा भी ले सकते है. जिससे आप करियर को एक बेहतर गति प्रदान करने में सक्षम होंगे. 

बेहतर नौकरी चाहिए तो इन टिप्स को आजमाइए

नए साल में नौकरी चाहते हैं तो ऐसा होना चाहिए आपका RESUME

जॉब इंटरव्यू में काम आएंगे ये टिप्स...

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -