ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते है आपकी ब्यूटी को नुकसान
ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स पहुंचा सकते है आपकी ब्यूटी को नुकसान
Share:

आजकल तो हर अपने चेहरे पर मेकअप का इस्तेमाल करती है, फिर चाहे वो छोटी हो या बड़ी, मेकअप करने के लिए वो बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, पर क्या आप जानती है की अगर आप अधिक दिनों तक इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स  का इस्तेमाल करती है तो इनसे आपकी स्किन पर बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की कौन से ब्यूटी प्रॉडक्टस का इस्तेमाल किस करना चाहिए, जिससे ये आपकी स्किन को नुकसान ना पहुंचा सके..

1- अगर आप अपनी स्किन पर विटामिन ए युक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है तो इसे हमेशा रात में ही इस्तेमाल करे, क्योंकि दिन में इसे इस्तेमाल करने से इसमें मौजूद विटामिन ए सूर्य की किरणों में आता है जिससे स्किन कैंसर का खतरा हो सकता है.

2- बहुत सी लड़किया अपनी स्किन पर मेकअप करने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करती है, पर हम आपको बता दे की अगर आप अपनी स्किन पर ब्रश का इस्तेमाल करती है तो इसे हर महीने बदलती रहे क्योकि पुराने ब्रश के इस्तेमाल से आपकी स्किन में पिंपल्स, रूखापन और खुजली हो सकती है. पुराने ब्रश में हर बार कुछ किटाणु रह जाते है. अगर आप इसका इस्तेमाल अधिक समय तक करती है तो ये किटाणु आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते है.

3- कभी भी अपने बालो में बहुत पुराने शैम्पू का इस्तेमाल ना करे. पुराना शैम्पू आपके बालो की जड़ो में इंफेक्शन का कारण बन सकता है, और साथ ही पुराने शैम्पू के इस्तेमाल से आपके बालो के झड़ने और  सिर में रक्त संचार रुकना जैसी प्रॉब्लम हो सकती है.

 

नारियल पानी से चेहरा धोने से दूर हो जाती है पिम्पल्स की समस्या

जानिए क्या है गुड़ के ब्यूटी फायदे

स्किन के लिए फायदेमंद होता है तिल का तेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -