आज के रिश्तो में है ये बुरी बातें
आज के रिश्तो में है ये बुरी बातें
Share:

आजकल की मॉडर्न रिलेशशिप की कुछ बातें जिन पर ध्यान देना जरूरी है. जिंदगी भर का रिश्ता, सात जन्मों का साथ, जीना सिर्फ तेरे लिए, ये सब पुरानी बातें है, इन्हे पुराने रिश्तों की खासियत मानी जाती है. आज के रिश्ते बहुत अलग होते है, प्रैक्टिकल होते है. फीलिंग्स पर कंट्रोल होता है. आज रिश्ते ऐसे है कि कपल एक दूसरे के साथ है भी और नहीं भी. इसमें कई हद तक सोशल नेटवर्क का भी बड़ा हाथ है.

आज के रिश्ते लुक बेस्ड है, ऐसे रिश्ते जितनी जल्दी जुड़ते है, उससे जल्दी टूट भी जाते है. सोशल नेटकवर्क के ज़माने में आज हर कोई एक दूसरे से जुड़ा है, सोशल साइट्स के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ने पर बहुत जल्दी पार्टनर की जानकारी मालूम पड़ जाती है और तीसरी रात से किसी और से बातें शुरू हो जाती है.

आज के रिश्तों में लव से अधिक लस्ट की एक्साइटमेंट होती है. आज के रिश्तों में सबसे बुरी बात है, वन नाइट स्टैंड, लोग साथ में रात गुजारते है, बात बनी तो ठीक नहीं तो लोग आगे बढ़ जाते है. अर्थ का अनर्थ निकालने में उस्ताद है. आज ख़ामोशी को घमंड समझ लिया जाता है, दुस्साहस को कूलनेस कहा जाता है. ऐसे में कोई रिश्ता अगले लेवल कैसे पहुंचेगा.

ये भी पढ़े 

शादीशुदा जिंदगी में तनाव क्यों आ जाता है ?

महिलाओं को नहीं पसंद ये बुलाया जाना

साइंस का संबंध इंसानी रिश्तों से भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -