ये हैं दुनियां के सबसे खूबसूरत फाउंटेन
ये हैं दुनियां के सबसे खूबसूरत फाउंटेन
Share:

इस पूरी दुनिया में ऐसी बहुत सी जगहे हैं जो देखने में बहुत ही खूबसूरत हैं. और इन खूबसूरत जगहों पर घूमने के लिए लोग दूर- दूर से आते हैं. कुछ जगहों की बनावट बहुत ज़्यादा सुंदर होती है कि उन्हें देखकर आपका मन बार- बार यहां आने का करता है. आज हम आपको पूरी दुनियां में मौजूद ऐसे कुछ खूबसूरत फाउंटेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको देखकर आपका मन भी ख़ुशी से झूम उठेगा. अगर आप भी छुटियाँ मनाने के लिए कहीं जाने का प्लान बना रहें हो तो आप इन जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं.

1- सिंगापुर में मौजूद फाउंटेन ऑफ वेल्थ को गिनेस रेकॉर्ड में दुनिया के सबसे बड़े फाउंटेन होने खिताब मिला हैं. फाउंटेन ऑफ वेल्थ करीब 1,683 स्क्वायर मीटर के एरिया में बना हुआ है और इसकी लम्बाई 13 मीटर यानी की 42 फीट है. यहाँ के लोगो का मानना है की इस फाउंटेन सिक्के डालने से कोई भी विश पूरी हो जाती है.

2- लास वेगास में बना फाउंटेन ऑफ बेलाजिओ  बहुत ही खूबसूरत फाउंटेन है. इस फाउंटेन के पानी की लहरें को 20 मंजिल ईमारत तक ऊंचा उठ सकती हैं और ये फाउंटेन एक बार मे 77,284 लिटर्स पानी हवा मे उछलता है. रात में इसमें लगी लाइट्स के कारण ये और भी खूबसूरत दिखने लगता है.

3- नेदरलंड्स के काटशयूवेल में मौजूद अकानुरा, एफ्टेलिंग फाउंटेन को 2012 me हिस्टोरिक याद के तौर पर बनाया गया था.  इस फाउंटेन में  200 से भी ज़यादा फुब्बारे लगे है और इसे 900 से भी ज्यादा लाइट्स से सजाया गया है. जिसके कारण इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है.

 

बीयर की बोतलों से हुआ है इस मंदिर का निर्माण

लीजिये भूटान की खूबसूरती का मजा

चाइना में बना है दुनिया का सबसे पहला और सबसे लंबा फ़्लोटिंग रोड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -