नारियल तेल के इस्तेमाल से होते है ये बेहतरीन फायदे
नारियल तेल के इस्तेमाल से होते है ये बेहतरीन फायदे
Share:

आपने अभी तक नारियल तेल का इस्तेमाल सिर्फ बालों में किया होगा, लेकिन क्या आप जानते है कि चेहरे पर नारियल तेल लगाने से स्किन को कई फायदे होते है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि नारियल तेल को चेहरे पर लगाने के क्या-क्या फायदे है.

नारियल तेल चेहरे की स्किन को मॉइश्चराइजर करता है, अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप नारियल तेल चेहरे पर लगाए क्योकि नारियल के तेल में काफी मात्रा में फैटी एसिड के साथ विटामिन ई पाया जाता है, जिससे स्किन में नमी बनी रहती है. आप हमेशा मेकअप उतारने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन आप एक रूई में नारियल के तेल की कुछ बूंदे डालकर चेहरे का मेकअप हटा सकते है. ये आपके आंखों के आसपास चेहरे के सभी नाजुक हिस्सों के लिए सुरक्षित होता है.

अगर आपको कही बाहर जाना है तो जाने से पहले आप अपने चेहरे पर नारियल तेल लगा ले, ऐसा करने से सूर्य की किरणों से चेहरे की स्किन को नुकसान नहीं होगा. अगर आपको चेहरे पर एक्ने की समस्या है तो आप चेहरे पर नारियल तेल का इस्तेमाल करे, इससे सुंदरता खराब करने वाले एक्ने आपसे दूरी बनाए रखते हैं, क्योकि नारियल के तेल में एंटीबैक्टीरियल गुणों होते है. साथ ही आपके चेहरे के सीबम को भी मेंटेन रखता है.

ये भी पढ़े

दही के इस्तेमाल से दूर होंगे रूखे बाल

शादी के बाद जिंदगी में आते है ये बदलाव

इन टिप्स के जरिए जानें पार्टनर का प्यार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -