सिरके के इस्तेमाल से होते है ये बेहतरीन फायदे
सिरके के इस्तेमाल से होते है ये बेहतरीन फायदे
Share:

सिरके का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है ये तो सभी जानते है, लेकिन क्या आप जानते है कि सिरका सिर्फ खाने में ही नहीं बल्कि सौंदर्य और छोटी-बड़ी बीमारियों के इलाज में भी सिरके प्रयोग किया जा सकता है.

आप सिरके का इस्तेमाल कंडिशनर के रूप में भी कर सकते है, इसके लिए आप एक कप पानी में आधा चम्मच सिरका मिलाकर, इससे बालों की मसाज करें, ऐसा करने से आपके बालों में एक नई चमक आ जाएगी. अगर आपके गले में खराश है तो एक कप गर्म पानी में एक चम्मच सेब के रस वाला सिरका मिला दीजिए और इस पानी से गार्गल करे, ऐसा करने से आपके गले की खराश दूर हो जाएगी.

साथ ही अगर आपको लगातार हिचकियां आ रही है तो एक चम्मच सिरका पी लीजिए, इससे आपको कुछ समय बाद ही हिचकी आना बंद हो जायेगी. पानी में सफेद सिरका घोल कर फर्श, फ्रिज और रसोई की आलमारियों को भी साफ किया जा सकता है. लेकिन ध्यान रहे कि फर्श संगमरमर या ग्रेनाइट की न हो. आपको ये भी बताना चाहेंगे कि सिरके का इस्तेमाल फ्रिज से भोजन की दुर्गन्ध को भी हटाने के लिए किया जाता है.

ये भी पढ़े

इन घरेलू नुस्खों से दूर करें चेहरे के मुहासे

बालों को लंबे और घने बनाने के लिए इन विटामिन का प्रयोग करें

जानिए, क्यों करते है टोटके करने में नींबू और मिर्ची का प्रयोग

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -