खूबसूरती को निखारते हैं ये टिप्स
खूबसूरती को निखारते हैं ये टिप्स
Share:

खूबसूरत और गोरी त्वचा किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते हैं. त्वचा जितनी ज्यादा गोरी होती है खूबसूरती उतनी ही ज्यादा झलकती है. हर लड़की अपने रंग को गोरा बनाना चाहती है. जिससे लोग उसकी तरफ आकर्षित हो और उसकी तारीफ करें. लड़कियां अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में रासायनिक पदार्थों की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जो चेहरे की चमक को धीरे-धीरे खत्म कर देती है. इसके अलावा सूरज की तेज किरणों और प्रदूषण के कारण त्वचा काली हो जाती है. आज हम कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा के रंग को गोरा बना सकते हैं. 

1- सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणें न केवल त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं बल्कि इससे स्किन कैंसर होने की भी संभावना बढ़ जाती है. सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल बहुत जरूरी होता है. जब धूप में बाहर जाना हो तो जाने से 20 मिनट पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगा लें. ऐसा करने से त्वचा पर सूरज की किरणों का असर नहीं होगा. 

2- दिन में दो से तीन बार अपने चेहरे की सफाई जरूर करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमी गंदगी साफ हो जाएगी. 

3- ड्राई स्किन के लिए स्क्रब एक बेहतरीन ऑप्शन होता है. स्क्रब करने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है और त्वचा में चमक आती है. 

3- खूबसूरत त्वचा पाने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें. रोजाना चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाने से त्वचा चमकदार हो जाती है और त्वचा को नमी मिलती है. 

4- अगर आप बेदाग त्वचा पाना चाहती हैं तो बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें. बीबी क्रीम त्वचा को धुप से सुरक्षित रखती है. यह क्रीम हल्की होने के बावजूद चेहरे के दाग धब्बों को हटाने का काम करती है.

 

शहद के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और कोमल त्वचा

एलोवेरा के इस्तेमाल से पाएं क्लीन एंड क्लियर स्किन

त्वचा में कुदरती निखार लाता है टमाटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -