असहिष्णु भारतीय के लिए देश में कोई जगह नहीं : राष्ट्रपति
असहिष्णु भारतीय के लिए देश में कोई जगह नहीं : राष्ट्रपति
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में जारी विवाद के बीच राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी न गुरुवार को देश की सभी यूनिवर्सिटीज को सुझाव दिया कि वे अशांति के माहौल को बढ़ावा देने के बजाए तर्कसंगत बहस की प्रवृति को बढ़ाए और देश में किसी भी असहिष्णु भारतीय के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।     

राष्ट्रपति ने कहा कि राष्ट्र उद्देश्य और देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देकर ही हम अपने देश को सतत विकास और समृद्धि के मार्ग पर ले जा सकते हैं। राष्ट्रपति ने देशवासियों से राष्ट्र की बहुसंस्कृति और सांस्कृतिक विविधता एवं विभिन्नता को और मजबूत बनाने का प्रयास करने की अपील की।

कोच्चि में केएस राजामौनी मैमोरियल लेक्चर के दौरान अपने संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा कि देश के विभिन्न यूनिवर्सिटीज को अपने परिसर में अशांति के माहौल को बढ़ावा देने के बजाए तार्किक वाद-विवाद को प्रोत्साहन देना चाहिए।

बता दे कि रामजस कॉलेज के एक कार्यक्रम में जेएनयू के विवादित छात्र उमर खालिद और जेएनयू छात्र संघ की नेता शहला राशिद को आमंत्रित करने वाले आयोजकों के साथ एबीवीपी ने मारपीट की थी जिसके बाद वहां छात्रों के दो गुटों के बीच हिसंक झड़प हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जेएनयू के कुछ छात्रों पर राष्ट्रविरोधी नारे लगाने को लेकर पुलिस ने राष्ट्रद्रोह के मामले दर्ज किए थे। जेएनयू और दिल्ली यूनिवर्सिटी को दिए गए अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि यूनिवर्सिटीज को अपने कैंपस में अशांति के माहौल को बढ़ावा देने के बजाए तार्किक वाद-विवाद को प्रोत्साहन देना चाहिए। राष्ट्रपति ने  दिल्ली यूनिवर्सिटी में दो गुटों के बीच हुई हिंसा को दुखद बताया है।

और पढ़े-

कॉलेज कैंपस में एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च

देश भक्ति के दंगल में गुरमेहर के पक्ष में आई ज्वाला गुट्टा

गुरमेहर कौर विवाद पर बोले खेल मंत्री विजय गोयल, अपने खिलाड़ियों पर देश को गर्व है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -