जीवन में धन की कमी है, तो नहाने के बाद कर लें ये काम
जीवन में धन की कमी है, तो नहाने के बाद कर लें ये काम
Share:

ऐसे बहुत से व्यक्ति है, जो समय के अभाव में या किसी अन्य कारण से अपने घर की साफ़-सफाई पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, जिससे उनका घर अधिकतर गंदगी से भरा होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं? की घर को गन्दा रखना अपने घर में दरिद्रता को आमंत्रण देना होता है. गंदगी के कारण व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की समस्याएँ उत्पन्न हो जाती हैं. लेकिन जो व्यक्ति अपने घर की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं, उनका घर हमेशा खुशियों से भरा होता है कभी भी उनके घर लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती.

इसी तरह व्यक्ति के घर का बाथरूम भी उसके जीवन को प्रभावित करता है. यदि व्यक्ति के घर का बाथरुम गंदा होता है, तो इससे राहु-केतु का अशुभ प्रभाव आपके जीवन में बढ़ जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु को छाया ग्रह माना गया है. यदि किसी की कुंडली में राहु-केतु शुभ फल प्रदान करते हैं, तो वह व्यक्ति एक दिन में धनवान बन जाता है. तथा जो व्यक्ति अपने घर की साफ़ सफाई पर ध्यान नहीं देते हैं, वह हमेशा राहु-केतु के अशुभ फल से प्रभावित रहते हैं. जैसा की हम पहले बता चुके हैं की राहु-केतु का संबंध व्यक्ति के बाथरूम से होता है. इसलिए व्यक्ति को अपने बाथरूम से संबंधित इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

प्रतिदिन स्नान करने के पश्चात अपने घर के बाथरूम को साफ़ करना चाहिए. आवश्यकता से अधिक पानी का उपयोग नहीं करना चाहिए. क्योंकि पानी का दुरूपयोग व्यक्ति के जीवन में दुर्भाग्य व दरिद्रता का कारण बनता है तथा इससे चन्द्र गृह भी कमजोर होता है. क्योंकि पानी चन्द्र का कारक गृह माना जाता है. और व्यक्ति का बाथरूम जल तत्व से सम्बंधित होता है.

यदि व्यक्ति के बाथरूम में पानी यहाँ-वहां फैला रहता है, तो यह किसी अशुभ का संकेत माना जाता है. इसलिए स्नान करने के पश्चात अपने बाथरूम को वाइपर से साफ़ करना चाहिए. ऐसा माना जाता है, की स्नान करने के बाद बाथरूम को वाइपर से साफ़ करने पर व्यक्ति के शारीरिक तेज में वृद्धि होती है.

 

भगवान शिव की पूजा करने से पहले ध्यान से पढ़ें ये खबर

रामनवमी: त्रेता युग का 'खांडव वन', जहाँ ठहरे थे राम

घर में वास्तुदोष है अथवा नहीं ऐसे पहचानें

तो हर काम में भाग्य आपके साथ होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -