एयरबस के जेटलाइनर ने भरी सबसे लम्बी उड़ान, बना कीर्तिमान
एयरबस के जेटलाइनर ने भरी सबसे लम्बी उड़ान, बना कीर्तिमान
Share:

कई कीर्तिमान बबनाये जाते हैं दुनियाभर में, वैसे ही एक फ्लाइट के ज़रिये एक और कीर्तिमान बनाया गया है जो बहुत ही अनोखा है. जी हाँ, फ्लाइट से बनाया गया ये रिकॉर्ड सबसे लम्बा कीर्तिमान है. जानकारी के लिए बता दें, एयरबस के एक जेटलाइनर विमान ने सबसे लम्बी उड़ान भरी और नेवार्क तक पहुंच गया. कहा जा रहा है इतनी लम्बी उड़ान अभी तक नहीं किसी फ्लाइट नहीं ली है. 

हनीमून के समय कपल ने किया ऐसा आपको भी नहीं होगा यकीन

एयरबस के एक जेटलाइनर विमान ने विश्व की सबसे उड़ान भरी है. बता दें, सिंगापुर से नेवार्क की यह उड़ान करीब 18 घंटे की थी. दरअसल, ये साल 2013 में बंद चुका था जिसकी शुरुआत फिर से हुई है. सिंगापुर एयरलाइंस के विमान एसक्यू 22 ने सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे से बुधवार की रात 11 बजकर 23 मिनट पर उड़ान भरी और 18 घंटे के हवाई सफर के बाद शुक्रवार की सुबह 5.29 बजे नेवार्क पहुंचा. उड़ान का तय समय 18 घंटे 25 मिनट था.

मगरमच्छ के पेट में मिली ऐसी चीज़ जिसे देखकर उड़ गए सभी के होश

इस विमान में करीब 150 यात्री मौजूद थे और 17 मेंबर चालक दाल के मौजूद थे. इस विमान ने उड़ान के दौरान 10,250 मील यानी 16,500 किलोमीटर का सफर तय किया और यही सफर के कारण कीर्तिमान बना लिया. इसके पहले सबसे लम्बी उड़ान का कीर्तिमान कतर एयरवेज के फ्लाइट921 के नाम था. जानकारी के लिए बता दें, ऑकलैंड से दोहा के सफर में 17 घंटे 40 मिनट का समय लगता है. अक्सर देखा जाता है हवाई सफर इतना लम्बा नहीं होता लेकिन इस सफर ने इसका कीर्तिमान बना लिया.  

यह भी पढ़ें..

पत्नी के पति की गर्लफ्रेंड के साथ थे सम्बन्ध, जब पति को पता चला तो तोड़ दी सारी हदें

मंगेतर की हुई मौत तो उसकी कब्र से कर ली शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -