आ गया दुनिया का पहला 'वाइंड-फ्री' एसी
आ गया दुनिया का पहला 'वाइंड-फ्री' एसी
Share:

दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में दुनिया का पहला 'वाइंड-फ्री' एयर कंडीशनर लांच किया है. इसे इंडियन मार्केट में 50,950 रुपए की कीमत पर लांच किया गया है. इस AC के लॉन्चिंग मौके पर कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, "ये एसी 21,000 सूक्ष्म छेद के जरिए सीधे वायु प्रवाह की परेशानी के बिना कमरे के तापमान की आदर्श स्थिति प्रदान करता है.

साथ ही ऊर्जा की खपत में भी 72 फीसदी की कमी करता है." इस मौके पर सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष आलोक पाठक ने जानकारी देते हुए बताया कि, "एयर कंडीशनर के खंड में सीधे ठंडी हवा का प्रवाह और बिजली के भारी बिल का आना दो प्रमुख समस्याएं थी. सैमसंग का दुनिया का पहला 'वाइंड-फ्री' एसी इन दोनों समस्याओं का समाधान करता है और बेमिसाल कूलिंग आराम मुहैया कराता है, जबकि अधिकतम ऊर्जा दक्षता की गारंटी देता है."

इस एसी को लेकर कंपनी का कहना है कि इसमें इस्तेमाल की गई दो चरणों वाली कूलिंग प्रणाली पहले 'फास्ट कूलिंग मोड' से तापमान को घटाने का काम करती है. जिसके बाद ये स्वचालित रूप से 'वाइंड-फ्री कूलिंग मोड' पर आ जाता है. यहां आपको मन मुताबिक तापमान पाने के लिए 'स्टिल एयर' मिलती है.

 

Moto Z2 Force के साथ मिल रही 6220mAh की बैटरी

iPhone 7 से 30% पतला है Mi TV 4

बेहद सस्ता होगा सैमसंग का नया J सीरीज स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -