वर्किंग विमेंस के बहुत काम आ सकते हैं ये स्मार्ट किचन टिप्स
वर्किंग विमेंस के बहुत काम आ सकते हैं ये स्मार्ट किचन टिप्स
Share:

आजकल ज्यादातर महिलाएं ऑफिस में काम करती हैं. जिसकी वजह से उनके पास इतना समय नहीं बचता है कि वह ऑफिस और घर को एक साथ संभाल सके. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे स्मार्ट कुकिंग टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपके बहुत काम आ सकते हैं. 

1- लाल मिर्च को फ्रेश रखने के लिए इसमें दो चुटकी हींग डालकर एयरटाइट कंटेनर में बंद करके रख दे. ऐसा करने से आपकी लाल में लंबे समय तक फ्रेश रहेगी. 

2- हरी सब्जियों के रंग को बरकरार रखने के लिए गाजर मटर फलियों को उबालकर इसके बाद इन्हें ठंडे पानी में डाल दें. ऐसा करने से आपकी सब्जियों का रंग खराब नहीं होगा. 

3- पालक, धनिया, मेथी को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए इन्हें पेपर टॉवल में लपेटकर प्लास्टिक बैग में डाल कर फ्रिज में रखें. ऐसा करने से यह सब्जियां लंबे समय ताज़ी  रहेगी. 

4- अदरक लहसुन के पेस्ट को लंबे समय तक फ्रेश बनाकर रखने के लिए इसमें एक चम्मच तेल डालकर अच्छे से मिला दे. अदरक लहसुन के पेस्ट को एयरटाइट कंटेनर में डाल कर फ्रिज में रखें. ऐसा करने से आपका लहसुन अदरक का पेस्ट लंबे समय तक ताजा रहेगा. 

5- धनिया की चटनी को बनाते समय इसमें थोड़ी सी हल्दी और थोड़ा सा नींबू का रस डाल कर मिला दे. ऐसा करने से आपकी चटनी का स्वाद अच्छा हो जाएगा और इस का रंग भी हरा हो जाएगा.

 

जानिए क्या है मच्छरों को घर से भगाने के घरेलू नुस्खे

इन तरीको से बनायें अपने बाथरूम को स्टाइलिश

हरे भरे पौधों से सजाएं अपना घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -