इन तरीको के इस्तेमाल से अब सर्दियों के मौसम में भी दिखे खूबसूरत
इन तरीको के इस्तेमाल से अब सर्दियों के मौसम में भी दिखे खूबसूरत
Share:

सर्दियों का मौसम हमारी ब्यूटी के लिए बहुत सारी समस्याओ को लेकर आता है, इस मौसम में रूसी, फटे होंठ, चेहरे-हाथों पर रूखापन और दाग-धब्बों की समस्या बहुत आम होती है, इसलिए बहुत ज़रूरी है की मौसम के बदलने के साथ स्किन की देखभाल के तरीके को भी बदला जाये. सर्दियों के मौसम में स्किन त्वचा और बालों को ज्यादा नुकसान होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिससे आप सर्दियों के मौसम में भी खुद को खूबसूरत बनाए रख सकते है. 

 
1- सर्दियों में लड़किया अपने होंठो के फटने की समस्या से परेशान रहती है, अगर आप इस मौसम में अपने होंठो को फटने से बचाना चाहती है तो होंठो पर नियमित रूप से पैट्रोलियम जैली, लिप बाम और ऑलिव ऑयल से मसाज करें.

2- सर्दियों की तेज हवा के स्किन की ड्राईनेस को बढ़ाने का  काम करती है जिससे स्किन में दाग-धब्बे पड़ जाते है. ऐसे में सर्दियों के मौसम में जब भी घर से बाहर जाये तो अपनी स्किन पर मॉश्चराइजर लगाना ना भूले.

3- सर्दियों के मौसम में नमी की कमी के कारण हाथ ड्राई हो जाते है और साथ ही एड़ियां भी फटने लगती है, इसलिए अगर आप अपने हाथो और एड़ियों को फटने से बचाना चाहती है तो रात को सोने से पहले नारियल तेल से हाथों-पैरों की मसाज करें.

4- ठण्ड के मौसम में अगर आप अपने बालो को गर्म पानी से धोते है तो इससे बालो में डैंड्रफ की समस्या हो सकती है, इसलिए इस मौसम में गर्म पानी की जगह गुनगुने पानी से अपने बालो को धोये और साथ ही बालो में एंटी-डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल करे.

 

चेहरे के दाग धब्बो से छुटकारा दिलाती है नाशपाती

स्किन की सभी परेशानियों को दूर करता है अंडा

थ्रेडिंग करवाने के बाद भूलकर भी ना करे ये गलतिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -