सर्दियों के मौसम में दूध पीने से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान
सर्दियों के मौसम में दूध पीने से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान
Share:

आजतक आपने यही सुना होगा की सर्दी के मौसम में कुछ भी खाने पीने से सेहत को ज्यादा नुकसान नहीं होता है. और इसी कारण से लोग सर्दियों में जमकर खाते-पीते हैं. पर हम आपको बता दें की ऐसा सोचना बिलकुल गलत है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं जिनका सेवन सर्दियों के मौसम में आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है.

1- वैसे तो दूध हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको बता दें की अगर आप सर्दियों के मौसम में दूध का सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है, दूध की तासीर बहुत ठंडी होती है जिसके कारण अगर आप सर्दियों के मौसम में दूध का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर में कफ बनता है. और गले की तकलीफ बढ़कर सांस लेने में परेशानी हो सकती है.

2- इस मौसम में रेड मीट और अंडे का सेवन नहीं करना चाहिए, इनमे प्रोटीन की भरपूर मात्रा होती है जिससे सर्दी के मौसम में ज्यादा प्रोटीन के सेवन से आपके गले में कफ बन सकता है. इसलिए इस मौसम में मीट के जगह मछली का सेवन करें.

3- हाल में ही हुई एक रिसर्च को अनुसार अगर आप सर्दियों के मौसम में मीठे का सेवन करते हैं तो इससे आपका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है. और बैक्टीरिया के कारण बीमारियों से लड़ने की ताकत खत्म हो जाती है.

 

बालों को खूबसूरत और घना बनाता है आंवला

शहतूत का जूस पीने से मिल सकता है कब्ज़ की समस्या से छुटकारा

अल्सर की समस्या से छुटकारा दिलाती है मुलेठी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -