'पैडमैन' के विषय पर पहले भी बन चुकी है यह फिल्में
'पैडमैन' के विषय पर पहले भी बन चुकी है यह फिल्में
Share:

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की 'पैडमैन' 9 फरवरी को देश विदेश में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में अक्षय के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर भी है. फिल्म का निर्देशन आर. बाल्कि ने किया है और प्रोड्यूसर अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना है. बता दें की अक्षय कुमार की यह फिल्म मासिक धर्म पर आधारित है, जिसके रिलीज होने से पहले लाखो लोगो ने सराहा है. अक्षय इससे पहले भी सोशल मुद्दों पर कई फ़िल्में बना चुके है, जिसमें पिछले साल आई उनकी फिल्म 'टॉयलेट' भी काफी सुर्ख़ियों में रही थी. 

आपको बता दें भारत में मासिक धर्म पर बनने वाली यह पहली फिल्म नहीं है,  'फुल्लू' और 'मेंस्ट्रुअल मैन' जैसी फ़िल्में इसी विषय पर बन चुकी है. जिसमें  'फुल्लू' बॉलीवुड की फिल्म है जिसकी अवधि 1 घंटा 36 मिनट है इसे आप यूट्यूब पर आसानी से देख सकते है. वहीं 'मेंस्ट्रुअल मैन' एक डॉक्यूमेंट्री है, यह भी आपको यूट्यूब पर देखने को मिल जाएगी. हालाँकि यह दोनों फिल्में ज्यादा चर्चा में नहीं आ सकी.

'फुल्लू' की कहानी एक अनपढ़ आदमी फुल्लू पर है. उसे पीरियड्स के दौरान महिलाओं को होने वाली असुविधाओं का एहसास होता है. इसके लिए जागरूकता पैदा करना चाहता है और पूरी कोशिश के साथ इस काम में लग जाता है. इसके लिए फुल्लू गांव से शहर तक का सफर तय करता है, वहां के डॉक्टर से महिलाओं की पीरियड्स के पैड के बारे में समझता है. बाद में वह खुद पैड तैयार करता है. लेकिन इन सबके दौरान उसे कई समस्याओं से गुजरना पड़ता है. यह फिल्म पिछले साल जून रिलीज हुई थी, वहीं 'मेंस्ट्रुअल मैन' 52 मिनट की डॉक्यूमेंट्री है जिसे अमित विरमानी ने डायरेक्ट किया है, जो साल 2013 में रिलीज हुई थी.

इस राज्य में फ्री में दिखाई जाएगी 'पैडमैन'

Padman Review : पीरियड्स में महिलाओ के दर्द ने बनाया अक्षय को पैडमैन

यश राज स्टूडियोज में हुई पैडमैन की स्पेशल स्क्रीनिंग नजर आये ये स्टार्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -