5 विकेट लेकर स्टार बना ये क्रिकेटर, जश्न के माहौल में डूबा पूरा गांव
5 विकेट लेकर स्टार बना ये क्रिकेटर, जश्न के माहौल में डूबा पूरा गांव
Share:

कुछ लोग ऐसे होते है जो अपनी पहचान बनाने के लिए तरसते है और कुछ लोग ऐसे होते है जो बहुत कम समय में कामयाबी को हासिल कर लेते है. आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे शख्स के बारे में जो जिसने रातों रात बड़ी कामयाबी को हासिल कर लिया.

हम बात करे बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले अनुकूल राय की जिन्होंने मंगलवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 14 रन देकर पांच विकेट लिया. यही नहीं बल्कि वह बल्लेबाजी भी शानदार करते है. अनुकूल राय बायें हाथ के स्पिनर हैं. बात करे अगर अनुकूल की फेमली बैकग्राउंड के बारे में तो उनके पिता का नाम सुधाकर राय है जो पेशे से एडवोकेट हैं और माँ हाउस वाइफ हैं. ख़ास बात यह है कि, क्रिकेट के गुर सीखने वाले अनुकूल मिडिल क्लास फैमिली से हैं. अनुकूल को घर में छन्नू नाम से बुलाया जाता है.

बता दे कि, जैसे अनुकूल के पांच विकेट लेने वाली खबर गांव वालो ने सुनी वैसे ही गांव जश्न के माहौल में डूब गया. इस ख़ास मौके पर अनुकूल की माँ का कहना है कि, अनुकूल क्रिकेट के प्रति बहुत दीवाना था. जब स्कूल में था तब गांव या फिर जिले में कहीं भी क्रिकेट मैच होता था तो वह घर से चोरी छुपे वहां पहुंचकर खेलता था. इसके अलावा उनका कहना है कि, अनुकूल के पिता ने कई बार खेल का विरोध भी किया लेकिन उसका क्रिकेट के प्रति लगाव कम नहीं हुआ.

ये भी पढ़े

टीम इंडिया की पहुंच से दूर होता सेंचुरियन टेस्ट लक्ष्य 286

U-19 वर्ल्ड कप : पापुआ न्यू गिनी पर भारत की शानदार जीत

ऑस्ट्रेलियन ओपन : शारापोवा ने किया जीत से आगाज

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -