घर के बाथरूम में ही छुपा होता है आपके धनवान बनने का राज़
घर के बाथरूम में ही छुपा होता है आपके धनवान बनने का राज़
Share:

दुनिया में हर इंसान चाहता है कि उसके पास पैसे की कोई कमी न हो उसके पास अपार पैसा हो. और इसे पाने के लिए वह रात-दिन मेहनत भी करते रहता है लेकिन पता नहीं क्यों वह फिर भी अपनी मेहनत का कुछ ही प्रतिशत प्राप्त कर पाता है. आज हम आपको एक ऐसी ही बाते बताने वाले हैं जिसके चलते आप धनवान बन सकते हैं. जैसा की सभी जानते है की सभी घरों में बाथरूम होता है लेकिन क्या आप यह जानते हैं की आपके धनवान बनने का राज भी आपके ही बाथरूम में छुपा होता हैं.

जी हां वास्तुशास्त्र में बाथरूम को घर के सबसे ख़ास हिस्सों में से एक माना गया है. अगर आपके घर में वास्तु दोष हो रहे हैं तो उनमें से एक कारण आपका बाथरूम भी हो सकता है. अगर बाथरूम में इन ख़ास बातों का ध्यान ना रखा जाए तो कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं बाथरूम से जुड़ी कुछ ज़रूरी बातें जो आपको इनसे होने वाली वास्तु दोषों से बचाती हैं. नीला रंग खुशहाली और शुभता का प्रतीक है. वास्तु में नीले रंग का बहुत महत्व है. वास्तु के अनुसार अगर व्यक्ति बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखे तो घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. पर ध्यान रहे बाल्टी कभी खाली नहीं होनी चाहिए. 

हमेशा इसमें साफ़ पानी भर कर रखें. बाथरूम में लगा कोई भी आईना दरवाज़े के ठीक सामने नहीं होना चाहिए. वास्तु के मुताबिक जब जब लोग बाथरूम का दरवाज़ा खोलते हैं घर की नकरात्मक उर्जा तब तब बाथरूम में प्रवेश करती है. इस स्थिति में अगर दरवाज़े के सामने कोई आईना होगा तो नकरात्मक उर्जा टकराकर वापस घर में आ जायेगी. इसलिए बाथरूम के दरवाज़े के सामने कभी आईना नहीं लगाना चाहिए.

बाथरूम का प्रयोग करने के बाद हमेशा उसका दरवाज़ा सही ढंग से लगा देना चाहिए. बाथरूम के खुले दरवाज़े को अच्छा नहीं माना जाता. बेडरूम में बाथरूम होने पर उसके दरवाज़े पर हमेशा पर्दा लगाकर रखना चाहिए. वास्तु की मानें तो बेडरूम और बाथरूम में दो अलग-अलग तरह की उर्जाएं शामिल होती हैं और इनका आपस में टकराना अच्छा नहीं माना जाता. इसका स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

पानी का वेस्ट होना भी कई तरह के वास्तु दोषों का कारण हो सकता है. इससे अनेकों प्रकार की धन और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है. इसलिए हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि घर में पानी कभी भी वेस्ट ना हो. समय.समय पर पानी की टंकी की मरम्मत भी करवाएं. पानी की टंकी में आई दरारें अशुभ मानी जाती हैं. इसके अलावा बाथरूम की सफाई भी नियमित रूप से करनी चाहिए.

नल को अच्छे तरीके से बंद कर के रखना चाहिए. अगर नल का पानी टपकता है तो यह बहुत बड़ा वास्तु दोष होता है. पानी टपकने से घर में फालतू खर्च बढ़ते हैं. जिन घरों में लगातार नल से पानी टपकता है वहां धन की हमेशा कमी रहती है. आर्थिक नुकसान से बचने के लिए इस बात का विशेष रूप से ध्यान दें.

 

नवरात्री के नौवें दिन इसलिए कराया जाता है नौ कन्याओं को भोजन

होने वाले जीवन साथी का स्वाभाव ऐसे करें पता

घर की पहली रोटी दें इस जानवर को, कभी ख़त्म नहीं होगा अन्न

ये 4 राशि वाले लड़कों पर लडकियां खुद फ़िदा हो जाती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -