व्यक्ति के दुखों का कारण उनके यही पाप होते है
व्यक्ति के दुखों का कारण उनके यही पाप होते है
Share:

भगवान् शिव को मृत्यु का देवता माना जाता है इसी कारण से उन्हें महाकाल के नाम से भी जाना जाता है. आने वाली 13 और 14 फरवरी को महाशिवरात्री का त्यौहार है इस दिन भगवान् शिव कि पूजा करने का विशेष महत्व होता है. किन्तु यदि आप अपने जीवन में बुरे कर्म करते है या कोई पाप करते है तो आपकी पूजा सफल नहीं होती इसलिए शिवपुराण, गरुड़ पुराण, महाभारत आदि में कई पापों का उल्लेख किया गया है जिसे करने से किसी भी व्यक्ति को आजीवन दुखी रहना पड़ता है और उसकी कोई भी पूजा सफल नहीं होती. तो आइये जानते है वह पाप कौन से है?

1. जब कोई व्यक्ति किसी गर्भवती स्त्री या वह स्त्री जो अपने मासिक धर्म से हो उसका अपमान करता है. या उसके विषय में कोई अपशब्द कहता है तो इसे महा पाप माना जाता है.

2. जब कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के धन को प्राप्त करने के लिए अनुचित मार्ग अपनाता है या उसकी इच्छा के विरुद्ध उसके धन को पाना चाहता है तो इससे भी वह पाप का भागी बनता है.

3. किसी भी असहाय व्यक्ति या निर्बल जीव को अकारण ही कष्ट पहुंचाना या उन्हें परेशान करना भी घोर पाप कि श्रेणी में आता है ऐसा व्यक्ति इन पापों से बच नहीं सकता.

4. जब कोई व्यक्ति अपनी दुर्भावना के कारण अपने मित्र या किसी अन्य स्त्री पर बुरी द्रष्टि डालता है या उनके विषय में गलत भावना रखता है तो ऐसा व्यक्ति महापाप के दण्डों को भोगता है.      

5. जब कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के विरुद्ध षड्यंत्र रचता है या छल कपट कि भावना से उसे हानि पहुंचाता है तो वह व्यक्ति भी पाप का भागी बनता है.      

6. यदि कोई व्यक्ति जान बूझकर कोई भी बुरा कार्य करता है तो वह भी पाप का भागी होता है.      

 

इस शिवलिंग के बारे में जानकार खुद को यहाँ जाने से नहीं रोक पाएंगे आप

माह का पहला सोमवार करेगा भोलेनाथ को खुश और दूर होगी परेशानियां

दुनिया का पहला शिवलिंग जिसके बारे में कम ही लोग जानते है

आप भी जान लें जब भगवान शिव ने ली प्रभु श्री राम की परीक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -