सवाल जो मोदी ने पूछे थे अब कांग्रेस ने उन्ही पर दागे
सवाल जो मोदी ने पूछे थे अब कांग्रेस ने उन्ही पर दागे
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस का कहना है कि कश्मीर मुद्दे पर बीजेपी की केंद्र सरकार विफल हो रही है और सही कदम उठाये जाने से परहेज कर रही है. पाकिस्तान की और से किये जा रहे लगातार आतंकी हमले और कश्मीर की अवाम के मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए कांग्रेस ने सरकार की राष्ट्रीय सुरक्षा नीति सवालिया निशान लगाए है. कांग्रेस पार्टी के अनुसार सरकार पाकिस्तान की नापाक आतंकी हरकतों को रोकने में नाकाम साबित हुई है जिसकी वजह से हमारे शहीद होने वाले सैनिकों की संख्या में चिंताजनक बढ़ोतरी हो रही है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने पार्टी मंच से पीएम के 2014 के चुनावी भाषण के वीडियो मीडिया में जारी करते हुए सवाल पूछा. सिंघवी ने सवालों के साथ 56 इंच की छाती वाले चर्चित भाषण का वीडियो क्लिप दिखाया जिसमें पीएम मोदी ने बिल्कुल यही सवाल यूपीए सरकार से किये थे. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि तब यूपीए से ऐसे सवाल करने वाले पीएम हमारे इन प्रश्नों का जवाब नहीं दे रहे. जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं से लेकर सीमा पर सीज फायर उल्लंघन की घटना में बीते करीब चार साल में नागरिकों के साथ सैनिकों की शहादत की बढ़ती संख्या का आंकड़ा देते हुए सिंघवी ने कहा कि देश को पीएम से सवालों के जवाब का इंतजार है.

उन्होंने कहा कि पीएम से देश को इस बात का जवाब चाहिए कि आतंकियों को हथियार, अस्त्र-शस्त्र और गोला बारुद कहां से आते हैं जब देश की पूरी सीमा आपके कब्जे में है, कांग्रेस की ओर से दूसरा सवाल यह पूछा गया कि जब रिजर्व बैंक, बैंक से लेकर पूरी वित्तीय प्रणाली सरकार के नियंत्रण में तो फिर आतंकियों को धन कहां से व कैसे आते हैं और इसे अभी तक क्यों नहीं रोका गया है. सिंघवी ने पार्टी की ओर से तीसरा सवाल उठाते हुए कहा कि जब तटीय सुरक्षा से लेकर सीमा सुरक्षा के लिए सरकार के पास सेना से लेकर नेवी सब कुछ है तो फिर विदेश से आतंकी घुसपैठिये आते हैं और घटना कर कैसे भाग जाते हैं.

आतंकी संगठनों के संचार तंत्र को लेकर चौथा सवाल दागते हुए सिंघवी ने कहा जब सरकार के पास पूरा खुफिया तंत्र और आतंकियों की बातचीत सुनने के सारे संचार तंत्र उपलब्ध हैं तो इस दिशा में क्या कार्रवाई हुई है. भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देकर विदेश भाग जाने वाले आतंकियों के प्रत्यर्पण का सवाल उठाते हुए पांचवा सवाल यह किया गया कि क्या एनडीए सरकार की कूटनीति इतनी कमजोर है और इसमें ताकत नहीं की इनका प्रत्यर्पण करा भारत लाया जा सके.

शहीदों की अंतिम विदाई में छलकी सभी की आँखे

शहीदों में छह में से पांच मुस्लिम, मोदी खाते है पाक की बिरयानी- ओवैसी

होश आते ही मेजर का सवाल, आतंकियों का क्या हुआ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -