बिहार बोर्ड के टीईटी परिणामों पर अभ्यर्थियों ने जताई आपत्ति
बिहार बोर्ड के टीईटी परिणामों पर अभ्यर्थियों ने जताई आपत्ति
Share:

बिहार बोर्ड द्वारा कल गुरुवार को TET के परिणाम की घोषणा कर दी गई है. TET परिणाम पर कई अभ्यर्थियों ने सवाल खड़े किए है. खासकर ऐसे अभ्यर्थियों ने सवाल खड़े किए है, जिनका परिणाम 'इनवैलिड डयू टू व्हाइटनर' लिखकर प्रकाशित किया गया है. एक अभ्यर्थी ज्योति कुमार जिसके रिजल्ट पर भी इस प्रकार का प्रकाशन किया गया था उसने बताया कि मैंने किसी भी प्रकार के व्हाइटनर का उपयोग नहीं किया, लेकिन फिर ये रिजल्ट में कैसे प्रदर्शित हो रहा है.

टेट अभ्यर्थियों ने साथ ही बिहार बोर्ड की रिजर्वेशन पॉलिसी पर भी सवाल खड़े किए है, एक अभ्यर्थी रश्मि कमल ने बताया कि बीपीएससी एग्जाम में सामान्य वर्ग, पिछड़ा वर्ग, अतिपिछड़ा वर्ग, एससी, और एसटी वर्ग की महिलाओ के लिए पृथक-पृथक कट ऑफ होते है. इसके बावजूद TET परीक्षा में सभी वर्ग की महिलाओ को केवल एक ही श्रेणी में क्यों रखा गया है. और पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग पर भी ध्यान नहीं दिया गया है.

जानकारी के लिए आपको बता दे कि बिहार प्रारंभिक शिक्षक (प्रशिक्षित) पात्रता अर्थात TET 2017 का परिणाम कल गुरुवार को घोषित कर दिया गया है. इस परीक्षा में महज 17 प्रतिशत अभ्यर्थी ही सफल हो सके है.

2.43 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे इस परीक्षा में

बिहार ने अपने सभी जिलों में 23 जुलाई को इस परीक्षा का आयोजन किया था. इसमें 2 लाख 43 हजार 459 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. पेपर-1 के लिए 50,950 और पेपर-2 के लिए 1 लाख 92 हजार 509 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था.

यह भी पढ़े-

भूगोल के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

केमिस्ट्री के ये प्रश्न आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा में

जानिए, क्या कहता है 22 सितंबर का इतिहास

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -