खिलाड़ियों में खुद को साबित करने की भूख है- रवि शास्त्री
खिलाड़ियों में खुद को साबित करने की भूख है- रवि शास्त्री
Share:

भारत क्रिकेट टीम के साऊथ अफ्रीका के दौरे में अब काफी कम समय बचा है. साऊथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. 2018 में साऊथ अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. हाल में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज खेलने के लिए धर्मशाला पहुंच गयी है, इस सीरीज में भी भारतीय टीम में नए खिलाड़ी शामिल किए गए है. भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि टीम अभी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम के नए खिलाड़ियों में खुद को घर या विदेशी दौरों पर साबित करने की भूख है. जुलाई-अगस्त में श्रीलंका दौरे को छोड़ दें तो बीते दो सालों में हमने ज्यादातर स्वदेश में ही खेला है. यहां खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें पता है कि साल 2018 का क्या महत्व है.

शास्त्री ने कहा कि ''मान लीजिए हमने एक टेस्ट मैच में कोलकाता में खेला तो फिर दो साल बाद ही हम वहां दोबारा खेलने पहुंचते हैं. ऐसा ही विदेशी दौरों पर भी होता है. इसलिए हमारा माइंडसेट कूल है. इस दौर में आप जहां भी जाते हैं, वह घर ही होता है. आपको सिर्फ वहां पहुंचना होता और परफॉर्म करना होता है. यह कहा जाता रहा है कि भारतीय टीम विदेशी दौरों पर अच्छा नहीं करती, लेकिन हम बताना चाहते हैं कि यह टीम पुरानी मान्यताओं और धारणाओं को बदलने वाली टीम है.'' 

टेस्ट टीम में इसलिए हुआ बुमराह का चुनाव

एशेज सीरीज: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ एक और कारनामा

दिल्ली टेस्ट: विकेट के लिए तरस रहे भारतीय गेंदबाज, चांडीमल में ठोका शतक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -