श्रीलंका टीम में शीर्ष बल्लेबाज था यह खिलाड़ी
श्रीलंका टीम में शीर्ष बल्लेबाज था यह खिलाड़ी
Share:

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में शनिवार को श्रीलंका ने पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 165 रनो का स्कोर किया है जो भारतीय टीम के स्कोर से केवल 6 रन ही कम है. भारत ने शनिवार को तीसरे दिन खेलते हुए कुल 172 रनो का स्कोर किया. श्रीलंका की पूर्व टेस्ट टीम में सबसे शानदार बल्लेबाज कुमार संगकारा थे, जिन्होंने श्रीलंका टीम में 134 टेस्ट मैचों में सबसे अधिक12400 रन बनाए है. कुमार संगकारा ने टेस्ट मैचों में कुल 38 शतक और 52 अर्धशतक लगाए है. उन्होंने अपने करियर में 56 टी-20 मैचों में कुल 1382 रन और 404 वन-डे मैचों में 14234 रन बनाए.

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका की टेस्ट टीम में कुमार संगकारा बाएं हाथ के बल्लेबाज थे, उन्होंने श्रीलंका टीम के लिए 134 टेस्ट मैचों में 12,400 रन बनाए है जिसका औसत 57.40 है. संगकारा टेस्ट मैच में सबसे अधिक रन बनाने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज है जो टीम में 2000 से 2015 तक खेले. इनकी सबसे बड़ी पारी 319 रनो की थी. संगकारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट मैच की शुरुआत की थी और इनका आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ रहा था.

बता दे कि वर्ल्ड में श्रीलंका टीम अचानक से उभरने वाली टीम के तौर पर जानी जाती है.16 नवम्बर से शुरू हुए भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भी इस टीम का प्रदर्शन अच्छा चल रहा है.  

7 अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद शून्य पर आउट हुए 'के.एल राहुल'

INDvSL : श्रीलंका ने जीता टॉस, भारत करेगा पहले बल्लेबाजी

INDvSL : भारत को लगा पहला झटका, राहुल शुन्य पर OUT

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -