मनी प्लांट से ज्यादा पॉवरफुल होता है ये पौधा
मनी प्लांट से ज्यादा पॉवरफुल होता है ये पौधा
Share:

पैसों कि चाहत इस दुनिया में लगभग हर इंसान को होती है हर कोई अपने जीवन में पैसों के अभाव में रहना नहीं चाहता। हर इंसान चाहता है कि उसकी आर्थिक स्थिती इतनी ज्यादा मजबूत हो कि उसे कभी भी किसी चीज की जरूरत न पड़े उसका परिवार हमेशा हंसता-खेलता रहे। आज हम आपको पैसा की कमी दूर करने का एक बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं। जिसे आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं। दरअसल यहां पर आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि एक चुम्बक के समान पैसों को अपनी ओर खींच लेता है। यह पौधा है ’क्रासूला‘ जी हां यहां पर आज हम इसी अद्भुत पौधे के बारे मे बात कर रहे हैं।

बेहद आसान है घर में रखना - इसकी देखभाल में ज्यादा मेहनत की जरूरत नही होती, मनीप्लांट की तरह यह ज्यादा देखभाल नही मांगता। इसको रोज पानी देने की जरूरत नही होती। यदि 2-3 दिन बाद भी पानी दिया जाए तो यह पौधा सूखता नहीं है। क्रासूला घर के अंदर छाँव में भी पनप सकता है यह आपके घर की ज्यादा जगह नही घेरता इसलिए आप इसे छोटे गमले में भी लगा सकते है।

कैसी होती है बनावट - इस पौधे की पत्तियां चौड़ी होती है, इन्हें हाथ लगाने पर मखमली अहसाह होता है इसकी पत्तियां दूसरे पौधों की तरह कमजोर नही होती, यह हाथ लगाने पर मुरझाती नही है और ना ही टूटती है।

कहाँ लगाए - इस पौधे को घर के मुख्य दरवाजे के पास रखना चाहिए। जहाँ से घर में प्रवेश करने का दरवाजा खुलता है उसके दाहिनी और इसे रखे। कुछ ही समय में यह अपना असर दिखाना शुरू करता है। और पैसे के साथ साथ घर में सुख शांति भी लाता है।

 

घर पर माता लक्ष्मी के आने के मिलते है कुछ ऐसे संकेत

बस तीन शुक्रवार कर लें ये काम बरसेगा धन-धना-धन पैसा

घर की बड़ी स्त्री से करवाया गया यह टोटका बना देता है धनवान

इनमें से कोई एक चीज घर ले आएं आर्थिक स्थिती हो जाएगी मजबूत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -