इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति बहुत ही गुणवान होते है
इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति बहुत ही गुणवान होते है
Share:

व्यक्ति के जन्म नक्षत्र का उसके स्वाभाव और चरित्र पर गहरा प्रभाव पड़ता है तथा उसके गुणों और व्यावहारिकता की जानकारी भी प्राप्त होती है आज हम आपको अनुराधा नक्षत्र से लेकर श्रवण नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति के गुणों के विषय में बताएँगे.

अनुराधा नक्षत्र – जिन व्यक्तिओं का जन्म अनुराधा नक्षत्र में होता है वह एक सफल व्यापारी बनते है ये कोई भी व्यापार करें सफलता इनके कदम चूमती है इनके जीवन धन, वैभव, मान, प्रतिष्ठा की कमी नहीं होती. इनकी शारीरिक बनावट की बात की जाए तो यह मोटे होते है.

ज्येष्ठा नक्षत्र – जो व्यक्ति ज्येष्ठा नक्षत्र में जन्म लेता है वह बहुत ही बुद्धिमान होता है ऐसे व्यक्तिओं के बहुत से मित्र होते है इनका स्वभाव शांत होता है इसी वजह से जल्दी इन्हें गुस्सा नहीं आता है इस नक्षत्र में जन्मे लोग अपने से विपरीत लिंग के प्रति अधिक आकर्षित होते है. इनके जीवन में धन की कमी होती है फिर भी इनका जीवन खुशहाल होता है.

मूल नक्षत्र – जिन व्यक्तिओं का जन्म मूल नक्षत्र में होता है वह बड़े ह्रदय वाले, दयालु, दानी और दूसरों की मदद करने वाले होते है. इन्हें समाज में बहुत सम्मान प्राप्त होता है इनके स्वास्थ में उतार-चढ़ाव बना रहता है.

पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र – इस नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति के जीवन में बहुत मित्र होते है इनमे किसी से भी मित्रता करने का ख़ास गुण पाया जाता है इनका स्वभाव भावुक और स्वाभिमानी होता है इन्हें अपने शत्रुओं को पराजित करना बाखूबी आता है. इनके पास धन सीमित मात्रा में होता है.

उत्तराषाढ़ा नक्षत्र – जिन व्यक्तिओं का जन्म इस नक्षत्र में होता है उन्हें गीत-संगीत से प्रेम होता है जिसके कारण यह बड़े संगीतकार या गायक होते है. इनकी यही कला इन्हें प्रसिद्धि दिलाती है. किन्तु विपरीत परिस्थिति आपने पर यह अनुचित मार्ग अपना लेते है.

श्रवण नक्षत्र – जो व्यक्ति श्रवण नक्षत्र में जन्म लेते है वह बहुत ही साहसी और बुद्धिमान होते है इन्हें कोई भी शुभ कार्य करना पसंद होता है जिससे समाज में ये नाम कमाते है. इन व्यक्तियों का जीवन साथी सुन्दर और शिक्षित होता है.

 

क्या आप जानते हैं घर में रंगो का संतुलन सकारात्मक ऊर्जा प्रभावित करता है

आपकी उंगली के ये तिल आपके लिए नुकसान दायक भी हो सकते है

इस तरह से किसी भी लड़की का चेहरा देखकर जानिये उसका स्वाभाव ?

हाथ की पाँचों उंगलियाँ जानें क्या कहती है आपके बारे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -