स्किन के भीतर भी रेंगते है कीड़े, खौफनाक है यह बीमारी
स्किन के भीतर भी रेंगते है कीड़े, खौफनाक है यह बीमारी
Share:

मॉस्को में एक महिला की लापरवाही के बाद यहाँ पर विज्ञान जगत का अनोखा केस सुनने को मिल रहा है. घटना के अनुसार महिला को चेहरे और होठ में सूजन थी, जिसे यह महिला इन्फेक्शन समझ रही थी. कुछ दिन बाद जब अचानक दर्द बढ़ने लगा तब जाकर उसने डॉक्टर को दिखाया तो खौफनाक सच्चाई सामने आई. डॉक्टरों के अनुसार महिला के चेहरे की स्किन के भीतर एक धागे के साइज का कीड़ा रेंग रहा था. 

बता दें, जांच में पता चला कि वो कीड़ा महिला के चेहरे की स्किन के अंदर ही रेंग रहा था, कभी वो होठ तक आता तो कभी गालों तक. जब भी कीड़ा रेंगता तब महिला को दर्द महसूस होता था. एक रिपोर्ट के मुताबिक  32 साल की इस महिला के होंठ बुरी तरह सूज गए थे, चेहरे में खुजली और जलन होने लगी थी. महिला ने बताया कि पहले ये सूजन उसकी बायीं आंख के नीचे थी, जो खिसकर उसके होंठ के ऊपरी हिस्से तक आ गई. इसके बाद महिला डॉक्टर के पास पहुंची थी.

डॉक्टर को महिला ने बताया कि कुछ दिनों पहले वो छुट्टियां बिताने के लिए कहीं बाहर गई थी वहां पर उसे मच्छर ने काट लिया था. यह बात सुनकर डॉक्टरों ने भी जल्द ही इस बीमारी को पकड़ लिया और जांच की तो पाया धागे के साइज का एक कीड़ा जिसे पैरसाइट वॉर्म कहा जाता है वो महिला की स्किन के अंदर था. 

इस तरह का कीड़ा या तो मच्छरों के सम्पर्क के कारण या कुत्तों के कारण शरीर के भीतर जाता है. यह कीड़ा कई बार आपके शरीर के भीतर भी पैदा हो जाता है. हालाँकि महिला खुशकिस्मत थी जो कीड़ा अभी छोटा था और जानलेवा नहीं था, कुछ समय बाद अगर इस तरह के कीड़े को नजरअंदाज किया तो यह जान पर भी बन आता है. 

सैकड़ों कोबरा निकलने के बाद नागलोक बना ओडिशा का यह घर

रेड लाइट एरिया वाली लड़की से किया लड़के ने प्यार और फिर..

शक्कर के दाने जितना है यह कम्प्यूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -