किसी खिलाड़ी के लिए अपना जीवनसाथी चुनना सबसे मुश्किल

Apr 23 2015 11:53 AM
किसी खिलाड़ी के लिए अपना जीवनसाथी चुनना सबसे मुश्किल
सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बुधवार को कहा कि एक महिला या पुरुष के लिए किसी खिलाड़ी को अपने जीवनसाथी के तौर पर चुनना सबसे मुश्किल कार्य है। स्टेन के अनुसार इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि एक खिलाड़ी अपनी जिंदगी का ज्यादातर समय परिवार से दूर और यात्रा में बिताता है।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार स्टेन ने कहा, "मुझे लगता है कि एक महिला का किसी खिलाड़ी को अपना साथी चुनना या एक पुरुष को ही किसी महिला खिलाड़ी को अपने साथी के तौर पर चुनना बहुत मुश्किल है। आप तो अपनी जिंदगी का ज्यादातर समय घर से बाहर यात्रा करते हुए बिताते हैं।"

स्टेन के अनुसार विभिन्न देशों के दौरों के दौरान अपने अकेलेपन दूर करने के लिए वह अब अक्सर अपने किसी दोस्त को साथ लेकर चलते हैं। स्टेन ने कहा, "मेरा परिवार पहले भारत आ चुका है। मेरी पूर्व महिला मित्र भी मेरे साथ खूब यात्राएं करती थी।" स्टेन के अनुसार, "भारत में अभी मेरी पत्नी साथ हैं और मेरे एक बेहद करीबी दोस्त भी आए हुए हैं।"

आज के दौर के तेज गेंदबाजों के किफायती नहीं होने के सवाल पर स्टेन ने कहा, "यह बात गलत है। मुझे लगता है कि हमें आज के बदले हुए क्रिकेट के बारे में भी गौर करना चाहिए जहां बड़े बल्लों से छोटे मैदान पर क्रिकेट खेली जा रही है। साथ ही गेंदबाजों के लिए क्षेत्ररक्षण में भी कई नए नियम बनाए गए हैं जो बल्लेबाजों को ज्यादा आजादी देते हैं।"
?