90 वर्ष का ये शख्स दिखाता हैं ऐसा करतब की लोग हो जाते हैं हैरान
90 वर्ष का ये शख्स दिखाता हैं ऐसा करतब की लोग हो जाते हैं हैरान
Share:

नेरचौक : इस दुनिया में भगवान ने कई लोगो को अपनी विशेष कृपा के साथ धरती पर भेजा हैं. आप कई लोगो को हर रोज कई तरह के करतब दिखाते देखते होंगे आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जो आँखों से कचरा निकालने की कला में माहिर हैं.

बल्ह घाटी के मैरामसीत के भगत राम आयु आँखों से कचरा निकालने की विद्या में माहिर हैं. भगत राम 90 वर्ष के हैं. उम्र के इस पड़ाव में भी उनकी आँखे स्वस्थ हैं और वो लोगो को जरा सा दर्द दिए बिना आँखों से कचरा निकाल देते हैं. सिर्फ राज्य ही नही बल्कि भगत राम अपनी इस कला की वजह से पड़ोसी राज्यो में वाह वाही लूट चुके हैं.

इस बारे में भगत राम जी ने बताया कि आजादी के बाद वो अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए घास काटने का काम किया करते थे. एक दिन घास काटते- काटते उनकी आँखों में एक घास का तिनका चला गया जिससे उन्हें काफी तकलीफ हुई. जिसे निकलवाने के लिए वो अपनी बुआ के पास गए. उनकी बुआ ने एक पल में ही सिलाई की सुई से आंख से कचरा (कख) निकाल दिया. जिससे प्रभावित होकर उन्होंने इस कला को सिखाने के लिए अपनी बुआ से जिद की. और बुआ ने जब उन्हें ये कला सिखाई तो उन्होंने उसे अपने जीवन में उतार लिया. 

आज उनके इस हुनर ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिला दी हैं. जिसमें चिकित्सक भी सफल नहीं हो पाते थे उनकी भी आंख का तिनका भगत राम निकाल देते थे. आजकल के आधुनिक दौर में भी भगत राम प्रतिदिन 4 से 5 लोगो की आँखों से कचरा निकालते हैं.

ये है देसी स्पाइडर मैन, बिना किसी सुरक्षा के चढ़ा जाता है इमारतों पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -