चार कैमरों से लैंस है Lenovo Phab 2 Pro 'Tango' स्मार्टफोन
चार कैमरों से लैंस है Lenovo Phab 2 Pro 'Tango' स्मार्टफोन
Share:


सैन फ्रांसिस्को में चल रहे लेनोवो टेक वर्ल्ड 2016 में कई लाजवाब इनोवेशन्स देखने को मिल रहे है. इस इवेंट में ही गुरुवार को  लेनोवो ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन  Lenovo Phab 2 Pro स्मार्टफोन के बारे में घोषणा की है. ख़ास बात है कि लेनोवो फैब 2 प्रो पहला कंज्यूमर फेसिंग प्रोजकेट "टैंगो" स्मार्टफोन है.

लेनोवो ने गूगल के साथ मिलकर  इस विकसित किया है. इस स्मार्टफोन में 'एआर और वीआर को यूजर के जीपीएस की तरह' बनाया गया है। इस स्मार्टफोन को सितंबर से  दुनिया भर के रिटेल स्टोर में  बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.  वही लेनोवो के अनुसार  ऑऩलाइन स्टोर पर यह स्मार्टफोन अगस्त में ही मिलना शुरू हो जाएगा। लेनोवो फैब 2 प्रो की कीमत 499 डॉलर (33,500 रुपये ) है.

'प्रोजेक्ट टैंगो' कि बात करे तो यह गूगल का भावी प्रोजेक्ट है. यह एक मशीन विज़न पर केंद्रित प्रोजेक्ट है. 'टैंगो 'एक कैमरा और सेंसर सेटअप के साथ मोशन ट्रैकिंग, डेप्थ परसेप्शन और एरिया लर्निंग आधी उपलब्ध कराता है. इसके अलावा यह रियलिटी ऐप्लिकेशन जैसे इंडोर नेविगेशन, सर्च और गेमिंग भी इनेबल करता है. साथ ही खास बात यह  डेप्थ सेंसिंग के साथ इसे वर्चुअल रियलिटी में गेस्चर ट्रैकिंग के तौर पर भी इस्तेमाल हो सकता है.
 
 6.4 इंच क्यूएचडी आईपीएस डिस्प्ले के साथ आने वाले लेनोवो फैब 2 प्रो में सबसे ख़ास बात है इसमें कुल 4 कैमरा होना. इन 4 कैमरा के अंतर्गत है:- 8 MP का फ्रंट कैमरा, 16 MP रियर आरजीबी कैमरा, एक इमेजर और एक एमीटर के साथ डेप्थ सेंसिंग इन्फ्रारेड कैमरा और एक मोशन ट्रैकिंग कैमरा. 
इस मोबाइल के अन्य स्पेसिफिकेशन्स में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर, 4 GB रैम, 4050 mAh  बैटरी (जिसके 15 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का वादा किया गया है), जैसे स्पेसिफिकेशन्स दिए जाएंगे. 

इसके अलावा फैब 2 प्रो में दो तरह कि साउंड टेक्नोलॉजी भी दी जाएगी. इसमें  स्पीकर के लिए डॉल्बी एटमॉस ऑडियो टेक्नोलॉजी व 3D साउंड रिकॉर्डिंग के लिए डॉल्बी 5.1 कैप्चर टेक्नोलॉजी शामिल है.

इसके अलावा इस इवेंट  में लेनोवो ने एक स्पेशल टैंगो ऐप स्टोर के बारे में घोषणा भी की जिसमें लॉन्च के वक़्त तो 25  ऐप व  साल के अंत इसे  100 ऐप तक ले जाने की उम्मीद की जा रही है.

इस इवेंट में कंपनी ने  लेनोवो फैब 2 (कीमत, 199 डॉलर या करीब 13,500 रुपये) और लेनोवो फैब 2 प्लस (299 डॉलर या करीब 20,000 रुपये) स्मार्टफोन भी दुनिया के सामने रखे. जिनसे से लेनोवो फैब 2 में HD डिस्प्ले व लेनोवो फैब 2 प्लस में फुल HD डिस्प्ले है.

इसके अलावा फैब 2 में 13 MP रियर कैमरा और 5 MP का फ्रंट कैमरा, क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी8735 प्रोसेसर व 2 GB  रैम है. 

 फैब 2 प्लस में फुजित्सु मिलब्यूट इमेजिंग सॉफ्टवेयर के साथ 13 MP का रियर कैमरा और 8 MP का फ्रंट कैमरा, ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी8783 प्रोसेसर और 3 GB  रैम दिए गए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -