इस तरह बनाये बालों को खूबसूरत और चमकदार
इस तरह बनाये बालों को खूबसूरत और चमकदार
Share:

खूबसूरत लम्बे, घने और चमकदार बालों की चाहत किस महिला की नहीं होती है. हर महिला चाहती है कि उसके बाल सबसे खूबसूरत रहे. बालो की खूबसूरती के लिए मौसम और बालों के नेचर के अनुसार सही तरीके से देखभाल करनी पड़ेगी. बालों में प्राकृतिक चमक लाने के लिए 2 चम्मच सिरके को एक लीटर पानी में मिला ले, अगर आपको सिरके की खुशबु से परेशानी है तो सिरके के साथ-साथ थोड़ा सा खुशबूदार तेल मिला ले.

बालों को शैम्पू से धोने के बाद सिरके के पानी से धोये, सिरका बालों के क्यूटिकल्स को बंद कर देता है जिससे बाल सिल्की हो जाते है. आप चाहे तो सिरके की जगह निम्बू का भी इस्तेमाल कर सकती है. बालों में बार-बार कलर करने से बचे. दो या तीन महीने के अंतराल में ही बालों को कलर करे.

आप चाहे तो बालो में मेहँदी लगा सकती है क्योकि मेहँदी में ज्यादा केमिकल नहीं होते है. इससे बाल शाइनी और खूबसूरत रहेंगे. आधे कप दही में थोड़ा सा निम्बू का रस मिला कर इसका पेस्ट बनाये, बनाये हुए पेस्ट को बालों में 15 मिनट लगाने के बाद बालों को पानी से अच्छी तरह धो ले. इससे बालो की रुसी निकल जाती है और बालों में चमक आती है.

ये भी पढ़े

हरे धनिये से बनाए होंठो को खूबसूरत और गुलाबी

मेकअप से इस तरह छुपाएं दाग धब्बे

जानिए घर पर पेडीक्योर करने का आसान तरीका


 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -