कर्नाटक विस परिणाम : अब राज्यपाल के हाथों में कर्नाटक का भविष्य
कर्नाटक विस परिणाम : अब राज्यपाल के हाथों में कर्नाटक का भविष्य
Share:

कर्नाटक की सत्ता अगले 5 साल तक कौन संभालेगा इसका अब तक फैसला नहीं हो सका हैं. कल सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना में सभी 222 सीटों के परिणाम आ गए है. लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि कर्नाटक की गद्दी पर कौन बैठेगा. गौरतलब है कि कर्नाटक में किसी भी पार्ट को पूर्ण बहुमत नहीं मिला हैं. 222 सीटों में से भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 जेडीएस को 38 ओर अन्य के खाते में 2 सीटें आई हैं. भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हैं. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में सत्ता की चाबी इस समय राज्यपाल वजुभाई संभाले हुए है. क्योंकि कांग्रेस द्वारा जेडीएस को समर्थन दिए जाने के बाद कांग्रेस ने जेडीएस के सरकार बनाने के बात की थी. वहीं शाम को राज्यपाल से मुलाक़ात कर भाजपा से सीएम पद के प्रत्याशी येदुरप्पा ने भाजपा की ओर से पूर्ण बहुमत साबित करने की बात कही थी. उन्होंने राज्यपाल से इस सम्बन्ध में 2 दिन का समय मांगा हैं. 

कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला अब राज्यपाल वजुभाई करेंगे. वहीं कांग्रेस ने अपनी सरकार जेडीएस के साथ मिलकर बनाने का दावा किया हैं. इसके लिए जेडीएस ने भी कांग्रेस के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया हैं.

कर्नाटक विस चुनाव : लिंगायत दांव खेलकर कर्नाटक को भी 'भगवामय' कर देंगे बीजेपी

कर्नाटक चुनाव LIVE : कांग्रेस-जेडीएस को झटका, बीजेपी की बनेगी सरकार

कांग्रेस हार का ठीकरा EVM पर फोड़ रही : सीएम जयराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -