छात्रा को जिलाधिकारी ने हाथ जोड़कर प्रोत्साहित किया
छात्रा को जिलाधिकारी ने हाथ जोड़कर प्रोत्साहित किया
Share:

किसी को सिर्फ शिक्षा देना ही पर्याप्त नहीं उसे प्रोत्साहन दिया जाना भी उतना ही आवश्यक है. ऐसी ही एक मिसाल देखने को मिली तमिलनाडु में. आईएएस अधिकारी बनने के सपने को पूरा करने के लिये एक लड़की को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के एस कंडासामी ने उसे अपनी आधिकारिक कार में बिठाकर फोटो खिंचवाई. रविवार को हुये समारोह के बाद उन्होंने छात्रा को अपनी गाड़ी में बैठने के लिये आमंत्रित किया. छात्रा जब गाड़ी में बैठी तो जिलाधिकारी खुद गाड़ी के बाहर हाथ जोड़कर खड़े थे और उनकी इस मौके पर तस्वीर भी ली गयी.

बाद में इस तस्वीर की एक प्रति छात्रा को देते हुये उन्होंने कहा कि जब भी इस तस्वीर को देखे तो उसे नौकरशाह बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिये और मेहनत करनी चाहिये. फिलहाल यहां के पास चेय्यार में एक सरकारी स्कूल में 11वीं में पढ़ रही मोनिशा ने जिलाधिकारी के इस कदम से अभिभूत हो उन्हें शुक्रिया कहा.

जिले के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि 10वीं की परीक्षा के टॉपरों के लिये आयोजित पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मोनिशा ने कंडासामी को उनकी तरह आईएएस अधिकारी बनने की अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में बताया. सामान्य ग्रामीण पृष्ठभूमि से आने वाली इस छात्रा ने 500 में से 491 अंक हासिल किये हैं. मोनिशा की बातों से जिलाधिकारी बेहद प्रभावित हुये.

 

अनंत हेगड़े ने धर्मनिरपेक्षतावादियों का उड़ाया मजाक

सीएम केजरीवाल को न बुलाना दिल्ली का अपमान - सिसोदिया

कर्नाटक में भी योगी बनेंगे स्टार प्रचारक

मॉस्को बस हादसे में 4 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -