जम्मू से गिरफ्तार लड़की आतंकवादी नहीं बल्कि कट्टरपंथी

श्रीनगर: गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले जम्मू से गिरफ्तार हुई लड़की सादिया अनवर शेख का खुलासा हो चुका है. गणतंत्र दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर से कथित आत्मघाती हमलावर लड़की की गिरफ्तारी से खलबली मच गई थी. हालांकि, पुलिस की पूछताछ में पाया गया है कि लड़की किसी भी दहशतगर्द संगठन से संपर्क में नहीं है. पूछताछ में लड़की ने बताया की वह कट्टरपंथी जरूर है लेकिन आतंकवादी नहीं.

गौरतलब होगा कि, गणतंत्र दिवस के पहले आतंकवाद निरोधी दस्ते ATS ने किसी आत्मघाती हमले की सूचना मिलने पर अलर्ट जारी किया था, और पुलिस  येरवडा में रहने वाले सादिया के परिवार से पूछताछ करने पहुंची थी  जब सादिया के माता पिता से सादिया की कोई जानकारी नहीं मिली तो पुलिस का शक और बढ़ गया. आपको बता दें की, यह किस्सा एक मैसेज से स्टार्ट हुआ, जो सादिया ने अपने दोस्त को भेजा था, जिसमे उसने लिखा था की वह वो आत्मघाती हमला जैसा कुछ करने जा रही है. इस मैसेज का अलर्ट मिलते ही इंटेलिजेंस नेटवर्क हरकत में आया और जानकारी को अपने सभी विभागों से साझा किया.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि, लड़की का रुझान कट्टरपंथ की तरफ जरूर है, लेकिन उसने कोई अपराध नहीं किया है, और ना ही उसके किसी आतंकवादी संगठन से ताल्लुकात हैं. इसके बाद सादिया के माता पिता से संपर्क कर उन्हें श्रीनगर बुलाया गया है, जहां से लड़की उन्हें वापिस सौंप दी जाएगी. लड़की के माता पिता का कहना है कि, हम मनोचिकित्सक की मदद लेंगे ताकि सादिया का मन परिवर्तित कर सकें.     

आतंकवाद पाकिस्तान के डीएनए में है-फरीद जकारिया

श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी 12 की मौत

विश्व में भारत के बढ़ते कद से परेशान चीन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -