सामान्य त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं यह फेस पैक

सामान्य त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं यह फेस पैक

स्किन के कई प्रकार होते हैं. जैसे-नॉर्मल, ड्राई, ऑयली और सेंसटिव ….. बहुत कम लोगों की त्वचा सामान्य होती है. जिन लोगों की त्वचा सामान्य होती है वह हमेशा साफ चमकदार और आकर्षक दिखती है. सामान्य त्वचा में ना ऑयल होता है और ना यह ड्राइ होती है. जिसकी वजह से सामान्य त्वचा पर हमेशा प्राकृतिक निखार बना रहता है, पर लगातार धूप मिट्टी प्रदूषण के कारण सामान्य त्वचा का निखार भी धीरे-धीरे कम होने लगता है. अगर आपकी त्वचा भी सामान्य है तो आज हम आपके लिए कुछ फेस पैक लेकर आए हैं जिन्हें लगाकर आप अपनी सामान्य त्वचा को और भी ज्यादा आकर्षक बना सकते हैं. 

1- सामान्य त्वचा के लिए मिल्क क्रीम और संतरे के फेस पैक का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. इसके लिए संतरे के जूस में फ्रेश क्रीम मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाएगी. 

2- एक आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें.  अब इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिंपल्स के दाग दूर हो जाएंगे और आपकी रंग में निखार आएगा. 

3- एक अंडे का सफेद भाग ले लें. अब इसमें सेब का पेस्ट और 4 चम्मच जैतून का तेल डालकर मिक्स करें. अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी चेहरे में खूबसूरत निखार आ जाएगा.

 

जानिए क्या है गुलाब के स्वास्थ्यवर्धक फायदे

इस स्किन टोन की लड़कियां करती हैं अपने पार्टनर से बहुत प्यार

थकान को दूर करने के लिए करें ब्लू टी का सेवन

?