अंडा बनाएगा आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार
अंडा बनाएगा आपके बालों को खूबसूरत और चमकदार
Share:

आज के समय में सभी लड़कियां खूबसूरत लंबे और चमकदार बाल पाना चाहती हैं. पर लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण लड़कियों के बाल कम उम्र में ही झड़ने लगते हैं. जिससे बालों की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए महंगे-महंगे शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं. शैंपू और कंडीशनर में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए अगर आप अपने बालों को खूबसूरत लंबा और घना बनाना चाहते हैं तो केमिकलयुक्त शैंपू की जगह अंडे का इस्तेमाल करें. अंडे का इस्तेमाल करने से आपके बाल बिना किसी नुकसान के खूबसूरत और चमकदार हो जाएंगे. 

अपने बालों को लंबा और घना बनाने के लिए एक कटोरी में दो अंडों को फोड़कर उसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं.  अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. 2 घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बाल लंबे और चमकदार हो जाएंगे. 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंडे के सफेद भाग में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो से तीन बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं तो आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चेहरे की चमक को बढ़ाता है रेड वाइन फेशियल

त्वचा को अंदर से साफ करता है लहसुन

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी ये गलतियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -