जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम
जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम
Share:

सभी व्यक्ति अपने जीवन में किसी न किसी समस्या को लेकर परेशान रहते है और इन समस्याओं को दूर करने के लिए हर उक्ति का सहारा लेते है किन्तु फिर भी उनके जीवन की ये समस्याएँ समाप्त नहीं होती है. हमारे शास्त्रों में ऐसे कई उपाय बताये गए है जिन्हें उपयोग में लाकर व्यक्ति अपनी समस्याओं को दूर कर सकता है किन्तु इस और उसका ध्यान ही नहीं जाता है बहुत अधिक समस्याओं में घिरा होने के कारण उसका मन विचलित हो जाता है जिसके कारण वह समस्याओं के समाधान का उचित प्रयास करने में असफल होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिससे आपकी सभी समस्याएँ दूर हो जायेंगी.

1. यदि आपको किसी प्रकार की कोई आर्थिक समस्या परेशान कर रही है तो 21 शुक्रवार 9 वर्ष से कम आयु की कन्याओं को खीर व मिश्री का प्रसाद बांटें इससे आपके जीवन की सभी आर्थिक परेशानियां दूर हो जायेंगी.

2. यदि आप अपने घर और व्यापार में धन की समस्या से जूझ रहे है तो इसके लिए आप अपने घर और व्यापारिक स्थल में एक अलंकारिक फव्वारा रख दें या एक मछली घर लाकर उसमे 8 सुनहरी व एक काली मछली को रखें. किन्तु इस बात का ध्यान रखें की इस मछलीघर को उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए.

3. यदि आप अपनी सभी परेशानियों से मुक्ति पाना चाहते है तो रात्री के समय एक तांबे के लोटे में जल भरकर उसमे थोड़ा लाल चन्दन मिलकर उस लोटे को अपने सिर के पास रखकर सो जाएँ और सुबह उठकर उस लोटे के जल को तुलसी के पौधे में डाल दें. आपकी संभी परेशानियां दूर होंगी.

4. यदि आपकी पुत्री की शादी में विलम्ब हो रहा है तो पांच नारियल लेकर भगवान् शिव की तस्वीर या मूर्ति के समक्ष रखकर “ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः” मन्त्र का जाप पांच बार कर उस नारियल को भगवान् शिव को अर्पित कर देने से विवाह में आने वाली रुकावट समाप्त होती है.

 

इस वजह से घर का मंदिर देने लगता है अशुभ फल

अब किसी महिला की नहीं रहेगी सूनी गोद, पढ़े ये खबर

घर पर टूट पड़ा परेशानी का पहाड़ तो करें ये अचूक उपाय

यह बुरी आदतें आपके जीवन में दरिद्रता को आमंत्रण देती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -