हथेली पर बना क्रॉस का निशान दुखदायी भी हो सकता है
हथेली पर बना क्रॉस का निशान दुखदायी भी हो सकता है
Share:

व्यक्ति के हांथों में कई रेखाएं होती है किन्तु यदि एक खड़ी और दूसरी आड़ी रेखा हो तो इसे क्रास कहा जाता है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस क्रास का व्यक्ति पर बहुत प्रभाव पड़ता है. यह क्रास व्यक्ति के अलग-अलग भाग पर हो सकते है जिससे इनका प्रभाव भी भिन्न होता है. आइए जानते है की यह क्रास व्यक्ति के जीवन पर क्या प्रभाव डालते है. 

गुरु क्षेत्र पर या ब्रहस्पति पर्वत पर क्रास का फल 
जब किसी व्यक्ति के हांथो में यह क्रास उसके गुरु क्षेत्र या ब्रहस्पति पर्वत पर होता है तो ये उसके लिए शुभ माना जाता है यह उस व्यक्ति के खुशहाल जीवन को दर्शाता है ऐसे व्यक्ति अपने कार्यो को बहुत सोच-विचार कर ही करना पसंद करते है. शनि पर्वत पर बना क्रास का  निशान व्यक्ति को हिंसक बनाता है जिससे उसके झगड़े होते रहते है और उसके शरीर पर कई चोटों के निशान पाए जाते है. ऐसे व्यक्ति को अकाल मृत्यु का ग्रास बनना पड़ता है.

बुध पर्वत पर क्रास का फल 
जिस व्यक्ति के बुध पर्वत पर क्रास बना होता है वह बहुत ही धूर्त और धोखेबाज होता है ऐसे व्यक्तियों पर कभी भी विशवास नहीं करना चाहिए. यदि किसी व्यक्ति के शुक्र पर्वत पर क्रास का निशान बना हो तो उस व्यक्ति को प्यार में धोखा मिलता है और अपने जीवन में हमेशा बुरे कार्य करता है जिससे उसकी बदनामी होती है. जिस व्यक्ति के चन्द्र पर्वत पर क्रास बना होता है उसे अपने जीवन में मानसिक पीड़ा का दुःख भोगना पड़ता है इन व्यक्तिओं की मृत्यु पानी के कारण होती है.

मंगल पर्वत पर क्रास का फल 
जिस व्यक्ति के मंगल पर्वत पर क्रास बना होता है वह व्यक्ति लड़ाई झगड़े पर अधिक ध्यान देता है और उसमे लिप्त रहता है ऐसे व्यक्तिओं का जेल जाना निश्चित होता है. यदि यह क्रास का निशान व्यक्ति की विवाह रेखा पर होता है तो उस व्यक्ति के विवाह में कई प्रकार की बाधाएं उत्पन्न होती है और उसका विवाह नहीं होता है और यदि हो भी जाता है तो उसका विवाहित जीवन कष्टों से भरा होता है.

 

जन्मदिन विशेष: अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

फैशन के इस दौर में हर लड़का ये गलती कर रहा है..

जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -