ST/SC एक्ट में देश जल रहा था, यूपी पुलिस मुस्कुरा रही थी
ST/SC एक्ट में देश जल रहा था, यूपी पुलिस मुस्कुरा रही थी
Share:

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी/एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में सोमवार को दलित संगठनों के भरत बंद में देश जल रहा था. इस दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला. आगरा, मेरठ, बागपत, सहारनपुर बुलंदशहर, हापुड़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, राजधानी लखनऊ समेत गाजियाबाद में उग्र प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया. तोड़फोड़, पत्थरबाजी और आगजनी में कई बसों, गाड़ियों और बाइकों को फूंक दिया गया. पत्थरबाजी में कई पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. कई ट्रेनों को रोका गया जबकि कई हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया गया.

मगर इन सब के बाद भी यूपी पुलिस अपनी चिर परिचित छवि से अछूती नहीं रह सकी. यूपी पुलिस का ऐसा भी चेहरा सामने आया जो जनता के पुलिस पर से उठे विश्वास की बानगी करता है. दरअसल हिंसा के दौरान मेरठ में पुलिसकर्मी मुस्कुराते नजर आए. पब्लिक प्रॉपर्टी तबाह हो रही थी, लोग हिंसा के शिकार हो रहे थे लेकिन मेरठ पुलिस की मुस्कुराहट का राज़ पता नहीं चला. मेरठ में बवाल के समय भी पुलिसकर्मी मुस्कुराते रहे.

कई लोगों ने इसके वीडियों बनाकर साँझा किये है. जिसमे पुलिसकर्मियों की हंसी का नज़ारा साफ साफ दिख रहा है. ये पुलिसकर्मी मेरठ में कचहरी के पास तैनात थे. दशहत के इस माहौल में हृदय विदारक घटनाओं के बीच पुलिस कर्मी है हंस रहे थे या देश के हालात की हंसी उड़ा रहे थे ये तो वो ही जानते है.  

 

SC/ST एक्ट से बेहाल हुआ भारत, कुल 11 मौत

SC/ST एक्ट की आग में पहली जिंदगी मुरैना में झुलसी, युवक की मौत

यूपी के कई शहरों में हिंसक हुआ 'भारत बंद'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -