लाल चंदन के इस्तेमाल से निखारें अपने चेहरे की रंगत
लाल चंदन के इस्तेमाल से निखारें अपने चेहरे की रंगत
Share:

आजकल  धूल मिटटी और प्रदूषण के कारण चेहरे की त्वचा पर बहुत बुरा असर पड़ता है. इन सभी चीजों के कारण त्वचा पर पिंपल्स और काले दाग धब्बों की समस्या हो जाती है और त्वचा की चमक कहीं खो जाती है. मार्केट में इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत सारी ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं, पर मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकती है. इसलिए केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह घर पर नेचुरल चीजों से भरपूर फेस पैक का इस्तेमाल करें. लाल चंदन हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और त्वचा में खूबसूरत निखार आता है.  

1- अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लाल चंदन के पाउडर में नारियल के तेल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा अंदर से मॉश्चराइजर हो जाएगी और आपकी त्वचा में चमक आएगी. 

2- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए लाल चंदन के पाउडर में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. इस पेस्ट को लगाने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा और आपको एक नया निखार मिलेगा. 

3- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो लाल चंदन पाउडर में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आपकी पिंपल्स की समस्या के साथ-साथ पिंपल्स के निशान भी दूर हो जाएंगे.

 

इस स्किन टोन की लड़कियां करती हैं अपने पार्टनर से बहुत प्यार

लगातार बैठने से हो सकता है महिलाओं की सेहत को नुकसान

जानिए क्या है फिश ऑयल कैप्सूल के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -